नीतीश के गढ़ गया में गरजेंगे पीएम मोदी, बीजीपी अध्यक्ष अमित शाह भी होंगे साथ

Last Updated 09 Aug 2015 11:18:21 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गढ़ गया में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे.


नीतीश के गढ़ गया में पीएम मोदी (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर के बाद गया में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार ऐतिहासिक गांधी मैदान से मगध की जनता को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता भी होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से सीधा गया एयरपोर्ट 12.45 बजे आयेंगे. एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व बिहार सरकार के एक प्रतिनिधि करेंगे.

दो हफ़्ते पहले मुज़फ़्फ़रपुर में हुई बीजेपी की रैली में पीएम ने नीतीश पर जमकर निशाना साधा था. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले हो रही इस अहम रैली में प्रधानमंत्री के भाषण पर आम लोगों और राजनीतिक दलों की खास नजर रहेगी.

रैली के लिए बीजेपी ने काफी तैयारियां भी की हैं. पार्टी ने दावा किया है कि यह मुजफ्फरपुर में हुई रैली से बड़ी होगी. यह रैली केवल बीजेपी के लिए ही नहीं, बल्कि उसके सहयोगी और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए भी काफी अहम मानी जा रही है.

प्रधानमंत्री बनने के बाद बिहार में उनका यह दूसरा दौरा है. इससे पहले उन्होंने 25 जुलाई को पटना का दौरा किया था और वहां कई केंद्रीय योजनाओं को शुरू किया था.

गया के जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर गया में विभिन्न चौकियों पर आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है. दो हजार से कॉन्सटेबल और एक हजार पुलिस अधिकारियों और मजिस्ट्रेटों को विशेष रूप से रैली की ड्यूटी में लगाया गया है.

प्रधानमंत्री के लिए यह सुरक्षा बंदोबस्त एसपीजी द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा के अलावा है. शहर के लिए यातायात की योजना को मजबूत किया गया है. भीड़ से निपटने के लिए गांधी मैदान रैली स्थल पर 10 नए गेट बनाए गए हैं. इससे पहले वहां पर केवल तीन गेट थे. सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. गेटों पर मेटल डिटेक्टर हैं.

वहीं, पीएम की इस रैली को लेकर राज्य की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड और विपक्ष बीजेपी के बीच पोस्टर वार छिड़ गया है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि मोदी की रैली के लिए लगाए गए पोस्टर और होर्डिंग को फाड़ दिया गया है और इनकी जगह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पेश करने वाले बैनरों को लगाया गया है, जिनमें नारा लिखा हुआ है - 'हम धोखा नहीं खाएंगे और नीतीश की जीत सुनिश्चित करेंगे.'

हालांकि जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने इन आरोपों का तुरंत खंडन किया और दावा किया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके पोस्टरों को उतार दिया था और उनकी जगह प्रधानमंत्री के पोस्टरों को लगा दिया था.

जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार अग्रवाल के अनुसार, हमें दो जगहों से पोस्टर और होर्डिंग से जुड़ी शिकायतें मिली हैं.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment