नीतीश कुमार, 'सेल्फी लेने में लग रहा है सरकार चलाने वालों का मन'

Last Updated 27 May 2015 11:25:45 AM IST

नीतीश कुमार ने मोदी के सेल्फी पर लंबा-चौड़ा भाषण देते हुए कहा कि देश की जनता ने मोदी को वोट दिया था ‘‘सेल्फलेस’ नेतृत्व के लिए और उन्हें मिला ‘‘सेल्फी’ नेतृत्व.




नीतीश कुमार (फाइल)

नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल ने निराशाजनक तस्वीर पेश की है. देश की जनता ने मोदी को वोट दिया था ‘‘सेल्फलेस’ नेतृत्व के लिए और उन्हें मिला ‘‘सेल्फी’ नेतृत्व. सरकार चलाने वालों का मन सेल्फी लेने में लगता है.

इस एक बरस में प्रधानमंत्री मोदी की इतनी तस्वीरें हो चुकी हैं, जितनी संभवत: अब तक के सारे प्रधानमंत्रियों की मिलाकर नहीं हुई होंगी.

उनके पास इतनी सेल्फी हैं, जितनी उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों की मिलाकर नहीं होंगी. क्या इसी एजेंडे के लिए लोगों ने वोट दिए थे? भारत में किसी और सरकार ने मात्र एक साल में इस तरह भरोसा नहीं खोया.

यह बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर कहीं.उन्होंने कहा कि लोग काले धन, किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य, बिहार के लिए विशेष मदद और विशेष श्रेणी और युवाओं को रोजगार जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री के वादों वाला ऑडियो टेप सुनते हैं तो हैरान हो जाते हैं.

नीतीश कुमार ने देश में कृषि संकट के कारण आत्महत्या करने वाले किसानों के प्रति दुख जताते हुए कहा कि एक ऐसे समय में जब खराब मौसम से बर्बाद हुई फसल के कारण लाखों किसान कंगाल हो गए हैं वर्तमान केंद्र सरकार अपने एक साल के प्रचार पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है.

बिहार में जदयू ने राजग सरकार का एक साल पूरे होने पर भाजपा और उसके घटक दलों द्वारा गिनाई जा रहीं उपलब्धियों को मिया प्रचार बताते हुए मंगलवार को दावा किया कि इस सरकार के पिछले एक साल के क्रि याकलाप पर अगर नजर डालें तो जनता को सिर्फ निराशा हाथ लगी और सरकार से उसका मोहभंग हुआ.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment