...जब पुलिस को देख डर गया 'गब्बर सिंह', कांग्रेस का प्रचार छोड़कर भागा

Last Updated 29 Nov 2017 10:54:11 AM IST

गुजरात में चुनावी सरगर्मी के बीच एक मजेदार वाकया हुआ. सूरत में घोड़े पर सवार होकर निकला नकली गब्बर सिंह असली पुलिस को देख कर डर गया और भाग खड़ा हुआ. हालांकि फर्जी कालिया और सांभा पकड़े गये. ये सभी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने के लिए निकले थे.


सूरत की सड़कों पर दिखा कांग्रेस का 'गब्बर सिंह'

यह मजेदार वाकया कल सलाबतपुरा इलाके में हुआ. चुनाव में कांग्रेस ने जीएसटी को प्रमुख मुद्दा बनाया है और राहुल गांधी ने इसे गब्बर सिंह टैक्स करार दिया है. अब कांग्रेस के कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं को प्रचार के दौरान इस थीम पर कुछ अनूठा करने की सूझी और उन्होंने कलाकारों की एक टोली जुटा ली.

बंदूक लेकर घोड़े पर बैठे गब्बर सिंह जिसके आगे जीएसटी की तख्ती लगी थी के साथ ही साथ दूसरे घोड़े पर कालिया, सामने चल रहे ठाकुर, सांभा (फिल्म शोले के किरदार) और अन्य दो को देख कर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस बीच किसी ने पुलिस को इत्तिला दे दी. पुलिस को देख कर नकली गब्बर, उमर शेख जो असल में ठेले पर सब्जी बेचता है और कलाकार होने के कारण नाटकों में छोटी मोटी भूमिकाएं भी करता है, घोड़े के साथ ही खिसक गया पर कालिया और सांभा के साथ साथ ठाकुर और दो अन्य पुलिस के हत्थे चढ़ गये.

सलाबतपुरा के पुलिस अधिकारी वी जे चौधरी का कहना है कि ये लोग बिना अनुमति के ऐसा कर रहे थे जबकि चुनावी आचार संहिता के मद्देनजर ऐसा करना जरूरी है. उनके पास से जब्त की गयी नकली बंदूके भी लोगों में भय पैदा करने के उद्देश्य से इस्तेमाल हो सकती थीं.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों में सूरत महानगरपालिका का कांग्रेस काउंसिलर असलम साइकिलवाला तथा सांभा और कालिया बने युवा कांग्रेस कार्यकर्ता कृणाल मोरी तथा अिन पटेल के अलावा सामान्य डाकू बने अलीम पठान और दिग्गविजय चौहाण को पकड़ लिया गया. बहरहाल पुलिस नकली गब्बर की धरपकड़ के प्रयास कर रही है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment