विधानसभा चुनाव 2017: नतीजों से जुड़ा हर अपडेट यहां देखें

Last Updated 10 Mar 2017 04:15:54 PM IST

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं. इस वक्त जिस गति से घड़ी की सूइयां दौड़ रही हैं उससे कई गुना तेज लोगों की धड़कनें चल रही हैं.


चुनाव परिणामों पर टिकी हर नजर

सियासी दलों के साथ-साथ देशभर की नजर इन चुनाव परिणामों पर टिकी हुई हैं. और हो भी क्यों ना... उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर इन पांचों ही राज्यों में सत्ता हासिल करने के लिए छिड़ी जंग और सियासी दलों की कड़ी मेहनत के नतीजों के रंग जो सामने आने वाले हैं.

रिजल्ट आने में अभी भले ही कुछ घंटे बचे हों लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों में उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में जहां भाजपा बढ़त लेती नजर आ रही है वहीं पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच कांटे का मुकाबला होता दिख रहा है.

उधर, नतीजों से पहले सियासी दल भी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जहां भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन भाजपा के रथ को रोकने का दावा कर रहे हैं.

कांग्रेस का दावा है कि पंजाब की सत्ता की बागडोर इस बार उसे मिलने वाली है. वहीं पार्टी उत्तराखंड और मणिपुर में एक बार फिर से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त दिख रही है.

आप के लिए भी यह चुनाव काफी महत्व रखता है, जो दिल्ली से बाहर अपनी राजनीतिक साख जमाने की कोशिश में जुटी है और पार्टी ने पंजाब और गोवा में कड़ी चुनौती देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

ये चुनाव देश के राजनीतिक भविष्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और उनके सुधार के एजेंडे के परिप्रेक्ष्य में एक तरह से जनमत संग्रह समझे जा रहे हैं.

अब देखने वाली बात होगी कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश-राहुल या फिर मायावती का दांव चलेगा या मोदी की लहर? पंजाब में कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू की बहेगी बयार या अरविंद केजरीवाल का चलेगा वार. या फिर अकाली-भाजपा पर जनता फिर जताएगी भरोसा?

क्या कांग्रेस उत्तराखंड और मणिपुर में एक बार फिर से बनाएगी सरकार? और गोवा में क्या फिर से जमेगी भाजपा की धाक?

किसकी मेहनत रंग लाएगी और कौन सी पार्टी बाजी हार जाएगी? इन सवालों के जवाब जानने के लिए फिलहाल आपको करना होगा कुछ इंतजार...

मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे शुरू होगी. पाचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से जुड़ी हर खबर-हर अपडेट हम आपको देंगे. इसके लिए आप samaylive.com पर बने रहिए....

 

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment