मणिपुर चुनाव में कांग्रेस का विरोध करेगी यूएनसी

Last Updated 28 Feb 2017 12:30:27 PM IST

मणिपुर के दो राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक नवंबर से नाकाबंदी कर रही यूनाइटेड नागा काउंसिल (यूएनसी) ने कहा है कि वह चार और आठ मार्च को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का विरोध करेगी.


फाइल फोटो

इस राजनीतिक संगठन ने सोमवार को शाम एक बयान में कहा, कि यूएनसी आने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह एवं उनकी कांग्रेस पार्टी का विरोध करेगी, जबकि नागा पीपल्स फ्रंट (यूएनएफ) का समर्थन करेगी.
   
यूएनसी ने राज्य के नागा समुदाय के सभी लोगों से एनपीएफ के प्रत्याशियों का समर्थन करने को कहा है. निवर्तमान विधानसभा में एनपीएफ के चार सदस्य हैं.


   
उल्लेखनीय है कि यूएनसी ने राज्य सरकार के विरोध में मणिपुर की जीवनरेखा कहे जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-2 और राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर पिछले साल के एक नवंबर से नाकाबंदी की हुयी है. यह नाकाबंदी राज्य सरकार ने सात नये जिले बनाने के निर्णय के विरोध में है. जबकि यूएनसी का कहना है कि इस निर्णय से मणिपुर में नागाओं की पैतृक भूमि का विभाजन हो जाएगा.
   
यूएनसी की नाकेबंदी के कारण राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुयी है.
   
यूएनसी अपने संगठन के अध्यक्ष गैडोन कमेई की गिरफ्तारी के लिए भी इबोबी सिंह सरकार की आलोचना कर रही है. राष्ट्रीय राजमागरे में नाकेबंदी के संबंध में कमेई को 25 नवंबर से हिरासत में लिया गया था.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment