मायावती बोलीं- मोदी जन्मजात पिछड़ी जाति के होते तो आरएसएस कभी प्रधानमंत्री नहीं बनाती

Last Updated 10 May 2019 12:15:23 PM IST

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है और कहा है कि अगर मोदी जन्म से पिछड़ी जाति के होते तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बनाता।


बसपा प्रमुख मायावती

पीएम राजनीतिक स्वार्थ के लिए जबरदस्ती पिछड़ी जाति के बने हुए हैं।   

मायावती ने आज एक के बाद एक दो ट्विट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। मायावती ने पहले ट्विट से मोदी की ओर से गठबंधन पर जातिवादी होने का आरोप लगाने पर पलटवार किया।  

उन्होंने अपने पहले ट्विट में कहा कि ‘‘पीएम मोदी ने अब और कुछ नहीं तो गठबंधन पर जातिवादी होने का जो आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद और अपरिपक्व है। खुद जातिवाद के अभिशाप से पीड़ित लोग जातिवादी कैसे हो सकते हैं? मोदी जन्म से ओबीसी नहीं हैं, इसीलिए उन्होंने जातिवाद का दंश नहीं झेला है और ऐसी मिथ्या बातें करते हैं।’’  

उन्होंने दूसरे ट्विट में कहा ‘‘इसके विपरीत, मोदी अपने को जबरदस्ती पिछड़ा बनाकर जातिवाद का खुलकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं। वे अगर जन्म से पिछड़े होते तो क्या आरएसएस उन्हें कभी भी पीएम बनने देता? वैसे भी कल्याण सिंह जैसों का आरएसएस ने क्या बुरा हाल किया है यह देश क्या देख नहीं रहा है।’’   

उत्तर प्रदेश में अब लोकसभा चुनाव के दो चरण बचे है।

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को जातिवादी करार दिए जाने का जवाब देते हुए शुक्रवार को कहा कि मोदी के आरोप हास्यास्पद और बचकाने हैं।    

मायावती ने कहा कि गठबंधन पर आरोप लगाने के बजाय मोदी को गुजरात में झांकना चाहिए। मुझे पता चला है कि वहां दलितों को सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार नहीं मिला है। वहां एक दलित युवक को अपनी शादी में घोड़े पर नहीं चढने दिया गया। गुजरात में दलितों पर जुल्म किए जा रहे हैं।     

मायावती ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा जिस तरह के अल्फाज इस्तेमाल किए जा रहे हैं, उनसे जाहिर होता है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में नहीं आ रही है और मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं होगा। 

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment