सैनिकों के खून पर राजनीति कर रहे हैं नरेंद्र मोदी : राहुल गांधी

Last Updated 06 May 2019 06:02:32 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव में सेना के नाम का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि श्री मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। आज देश की सीमाओं पर सैनिक अपना खून बहा रहे हैं और श्री मोदी उस पर राजनीति कर रहे हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भिवानी मे कहा कि वह जान दे देंगे पर सेना का राजनीतिकरण नहीं करेंगे। उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार आने पर अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी सेना की तरह शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने न्याय योजना से अर्थव्यवस्था का गणित भी लोगों को समझाते हुये कहा कि उनकी सरकार आने पर गरीब की जेब में पैसा आएगा। बंद कारखाने चालू होंगे।

श्री गांधी भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रत्याशी श्रुति चौधरी की किरोड़ीमल पार्क में आयोजित चुनाव प्रचार रैली को संबोधित कर थे। रैली को हरियाणा प्रभारी गुलामनबी आजाद, श्रुति चौधरी ने भी संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि आप उन्हें प्रधानमंत्री बनाओ, तो वो आपका चौकीदार बन कर दिखायेंगे लेकिन उन्होंने आप को छोड़कर अडानी, अंबानी और मेहुल की चौकीदारी करना शुरू कर दी। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी के कारण देशभर में कई उद्योग बंद हुए हैं। लोग बेरोजगार हो गए लेकिन मोदी सरकार अमीरों की चौकीदारी में व्यस्त रही।

श्री गांधी ने न्याय योजना के बारे में कहा कि न्याय योजना का पैसा सीधे महिलाओं के खाते में जाएगा। पांच साल मोदी ने अन्याय की सरकार चलाई अब हम न्याय की सरकार चलाएंगे। श्री मोदी ने युवाओं को सबसे बड़ा धोखा दिया। वह युवाओं को रोजगार देंगे लेकिन आज सबसे ज्यादा 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी है। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। हमारी सरकार यह रोजगार देगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापा में व्यापार, खेती, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई चीजें शामिल की हैं। सरकार बनने पर वह पूरी तरह से घोषणा पा को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि भिवानी को मिनी क्यूबा के नाम से जाना जाता है। बॉक्सिंग में भिवानी ने देश में ही नहीं बल्कि विश्व में नाम कमाया है।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले देश की राजनीति में भी एक बॉक्सर आया था जिसका नाम नरेंद्र मोदी है। बॉक्सर नरेंद्र मोदी को बेरोजगारी, किसानों की समस्या और भ्रष्टाचार से लडऩा था लेकिन इसके बदले वह मुड़े और अपने कोच लालकृष्ण आडवाणी और अपनी टीम को ही मुक्का मार दिया। इसके बाद बॉक्सर मोदी   भीड़ में गए और छोटे व्यापारियों और किसानों को पंच मारा। सरकार से हर वर्ग दुखी है।

रैली को सम्बोधित करते हुए सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी देश को भृमित किया हुआ है। देश का पीएम राष्ट्रवाद की राजनीति करते  हैं। श्री मोदी नहीं मदारी हैं। चुनाव से पहले झुनझुना लेकर आते है बरगलाने के लिए। अच्छे दिन बुरे दिन में तब्दील कर दिए।



उन्होंने जनता का आवान किया कि अब वे श्रुति को संभालें। देश प्रदेश से श्री मोदी को भगाने का समय आ गया। झूट, लूट और जुमले की सरकार के जाने का समय आ गया।

गौरतलब है कि इस मंच से ही राहुल गांधी की दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. बंसीलाल के लिए संबोधन कर सशक्त राजनीति की नींव रखी गई थी।

वार्ता
भिवानी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment