मसूद पर पाबंदी 130 करोड़ भारतीयों की सफलता : मोदी

Last Updated 02 May 2019 02:04:29 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद सरगना को संयुक्त राष्ट्र संघ में वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने की रिपोर्ट आ रही है कि संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगा दिया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

यह 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक शक्ति का परिणाम है। उन्होंने कहा कि देर आए, दुरुस्त आए। आगे-आगे देखिए होता है क्या !
मोदी बुधवार को जयपुर के मानसरोवर में जयपुर शहर, ग्रामीण और दौसा तीनों लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश को जहां से भी खतरा होगा, वहां पर घुसकर मारेंगे। अगर वो गोली मारेंगे तो हम गोला मारेंगे। ये होती है दमदार सरकार।उन्होने कहा कि बीते दिनों में आपने देखा है कि किस प्रकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का निरंतर सफाया किया जा रहा है। एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकाने को तबाह किया है। इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों और उनके ठिकानों को मिटाया है।

पीएम ने कहा कि आज हमारी बहुत बड़ी कूटनीतिक विजय भी देश देख रहा है। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है। यह 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक शक्ति का परिणाम है। जब हम कोशिश कर रहे थे, तब नामदार बड़ी खुशी मनाते थे। यह पूरा वर्ग बहुत खुश था, मोदी का मजाक उड़ाते थे। आज इतने दिनों से मजाक उड़ाने वालों को मैं कहना चाहता हूं कि ये सिर्फ मोदी की सफलता नहीं है, यह 130 करोड़ हिंदुस्तानियों की सफलता है।
उन्होंने कहा कि मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि कोई भी राजनीतिक दल ऐसे आत्मविास के माहौल में मिलावट ना करे। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विश्व समुदाय भारत के साथ खड़ा रहा है। इसके लिए मैं 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से, हर मानवतावादी की तरफ से विश्व समुदाय का आभार व्यक्त करता हूं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से पूरे विश्व को भी भारत की सच्चाई का अहसास हुआ है। मोदी ने कहा कि गुलाबी नगरी का माहौल हमेशा देश का माहौल बताता है। देश का माहौल क्या है। जब मै मंच पर आया तो आपने ऐसी रोशनी की जैसे ये चुनावी सभा नहीं, विजय सभा हो। यह इस वीरारा को और अद्भुत बनाता है। आज मैं आपके बीच नए भारत के नए सपनों को पूरा करने के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। मैंने बीते पांच साल में दुनिया में भारत के आत्मविास और आत्म सम्मान को बढ़ाने में इस चौकीदार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरी निष्ठा से काम किया।
उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को बुधवार को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया। भारत के लिए इसे एक बड़ी कूटनीतिक जीत के तौर पर देखा जा रहा है। सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत उसे काली सूची में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लेने के बाद यह घटनाक्रम हुआ।

 

श्याम सुंदर शर्मा/सहारा न्यूज ब्यूरो
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment