Lok Sabha Election 2024 : राजनाथ सिंह सोमवार को भरेंगे पर्चा, यूपी-उत्तराखंड के सीएम करेंगे रोड शो का नेतृत्व

Last Updated 28 Apr 2024 10:27:56 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रिपोर्ट के अनुसार, राजनाथ सिंह रविवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे। यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों को इस यादगार कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है।

उन्होंने ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में जितना विकास कार्य कराया, उतना देश के किसी भी शहर में नहीं हुआ।

भाजपा के लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा, "संदेश देने के लिए कई नुक्कड़ सभाएं आयोजित की जा रही हैं। पारिवारिक पर्ची वितरण का कार्य भी किया जा रहा है। पार्टी कार्यकर्ता परिवार के मुखियाओं को पर्चियां दे रहे हैं और लखनऊ सांसद के विकास कार्यों के पत्रक बांट रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह विधानसभा के सामने स्थित यूपी भाजपा कार्यालय से अपना पर्चा दाखिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे। वहां से वह सुबह 10 बजे मंत्रियों, महापौर, वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों और अन्य लोगों के साथ अपना नामांकन दाखिल करने के लिए एक वाहन पर सवार होकर कलक्ट्रेट जाएंगे।

राजनाथ सिंह लखनऊ से लोकसभा सांसद के रूप में तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 में लखनऊ से अपना पहला चुनाव लड़ने से पहले, उन्होंने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव जीता था।

2024 के सात चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ में 13 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ मतदान होगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment