Lok Sabha Election 2024 : खरगे का मोदी पर हमला, कहा- ‘झूठ की फैक्टरी’ अब नहीं चलेगी

Last Updated 28 Apr 2024 06:54:45 AM IST

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने उनकी पार्टी के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप होने संबंधी भाजपा के दावे को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि ‘मोदी की झूठ की फैक्टरी’ हमेशा नहीं चलेगी।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

असम में बारपेटा जिले के कयाकूचि में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा, देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है और 65 प्रतिशत शिक्षित युवाओं के पास नौकरियां नहीं हैं। उन्होंने कहा, इंडिया गठबंधन निश्चित रूप से सत्ता में आएगा और भाजपा को रोकेगा।

हमारी सरकार बनने पर, हम महंगाई को काबू करेंगे और हमारा ध्यान गरीब लोगों पर होगा। हम सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियां भरेंगे। खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘झूठों का सरदार’ करार देते हुए उनपर सालाना दो करोड़ नौकरियां देने, कालाधन वापस देश में लाने और हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने तथा किसानों की आय दोगुनी करने के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मोदी की झूठ की फैक्टरी हमेशा नहीं चलेगी।

उन्होंने यहां तक कि कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र बताया और इस बारे में झूठ बोला। मोदी ने उत्तर प्रदेश के आगरा में एक चुनावी रैली में बृहस्पतिवार को कहा था कि इस चुनाव में कांग्रेस ने जो घोषणापत्र जारी किया है, उस पर शत प्रतिशत मुस्लिम लीग की छाप है।

खरगे ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कुछ अमीर दोस्तों के 16 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिए। अमीर और भी अमीर हो रहे हैं जबकि गरीब और गरीब होते जा रहे हैं। लेकिन हमने कभी भी भाजपा और आरएसएस की तरह देश को न लूटा न उसे बांटा। इन दोनों को समुदायों, जातियों और धर्मो के बीच लड़ाई कराने की महारत हासिल है।

खरगे ने मणिपुर में पिछले साल मई मेंंिहसा भड़कने के बाद से राज्य का एक बार भी दौरा नहीं करने को लेकर भी मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के एक छोर से दूसरे छोर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व किया, जबकि मोदी ‘भारत तोड़ो’ के लिए काम कर रहे हैं।

भाषा
बारपेटा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment