WB LS Polls 2024: TMC विधायक पर वोटर्स को धमकाने का आरोप, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

Last Updated 24 Apr 2024 03:39:45 PM IST

मतदाताओं को डराने-धमकाने के आरोप में भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने बुधवार को चोपड़ा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक हमीदुल रहमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


चोपड़ा दार्जिलिंग लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है।

आयोग ने रहमान को 25 अप्रैल तक मुख्य निर्वाचन अधिकारी पश्चिम बंगाल के कार्यालय में नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

सीईओ कार्यालय के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि हाल ही में आयोग के संज्ञान में यह लाया गया था कि रहमान को एक सार्वजनिक सभा में मतदाताओं को डराते हुए देखा गया।

उन्होंने कथित तौर पर सीएपीएफ कर्मियों के राज्य छोड़ने के बाद उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

विधायक हमीदुल को यह कहते हुए सुना गया, “अपना बहुमूल्य वोट बर्बाद मत करो। कोई भी गलत खेल मत खेलो, चुनाव खत्म होने के बाद केंद्रीय बल राज्य छोड़ देंगे, फिर तुम्हें हमारी फोर्स से ही निपटना होगा, फिर मत रोना।''

उसी बैठक में रहमान को अपनी ही पार्टी के पदाधिकारियों को कम से कम 90 प्रतिशत मतदान सुनिश्चित नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए भी सुना गया।

रहमान ने बैठक में कहा था, ''आपको हर बूथ पर 90 फीसदी वोट सुनिश्चित करना होगा। अन्यथा, स्थानीय नेताओं और पंचायत सदस्यों से निपटा जाएगा।''

सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि उनके पूरे भाषण का वीडियो आयोग के पास पहुंच गया है और इसकी समीक्षा करने के बाद पैनल ने उन्हें शो कॉज नोटिस' जारी करने का फैसला किया है।
 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment