यूपी में 8 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू

Last Updated 19 Apr 2024 08:15:17 AM IST

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू होने के साथ ही विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनावी महाकुंभ का शंखनाद हो गया।


यूपी में 8 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू

पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान हो रहा है। यूपी में 8 लोकसभा सीटों पर मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। आयोग ने 1.87 लाख मतदान केंद्रों पर 18 लाख से अधिक मतदान कर्मियों को तैनात किया है। इन मतदान केंद्रों पर 16.63 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। यूपी में पहले फेज में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर व पीलीभीत के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

मुरादाबाद में प्रथम चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम। मुरादाबाद लोकसभा सीट सहित 8 सीटों पर हो रहा चुनाव। पोलिंग बूथों पर अर्धसैनिक बलों का कब्जा। वोट डालने के लिए बूथों पर पहुंचने शुरू हुए मतदाता। मुजफ्फरगनर जिला पंचायत के बूथ पर जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह ने भी वोट डाला। यहां दिव्‍यांग मदाताओं ने भी वोटिंग को लेकर खूब उत्‍साह दिखाया।

रामपुर में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। शुरुआती रुझानों में वोटिंग काफी हल्की है। जिला पंचायत के बूथ पर जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह ने अपना वोट डाला। इसके अलावा तमाम मतदाता लाइन लगाकर वोट डालते दिखे।
उत्तरप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: यूपी में कहां-कहां वोटिंग
 

 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment