Mayawati : अगर वोटिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती है तो BJP की जुमलेबाजी, नाटकबाजी और गारंटी काम आने वाली नहीं

Last Updated 17 Apr 2024 07:36:23 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को बिजनौर के नुमाइश ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने बिजनौर लोकसभा सीट से प्रत्याशी चौधरी विजेंद्र सिंह और नगीना सुरक्षित सीट से प्रत्याशी सुरेंद्र पाल के लिए जनता से वोट की अपील की।


पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती बिजनौर में रैली के दौरान संबोधित करती हुई।

मायावती ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आपकी भीड़ देखकर मैं निश्चित हो गई कि अबकी बार आप बिजनौर से हमारे प्रत्याशी चौधरी विजेंद्र सिंह और नगीना से प्रत्याशी सुरेंदर पाल को भारी मतों से वोट देकर विजय बनाएंगे।"

मायावती ने भाजपा, कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि आजादी के बाद केंद्र और देश के काफी राज्यों में भी ज्यादातर सत्ता कांग्रेस पार्टी के हाथों में रही है। लेकिन इनकी अधिकांश मामलों में गलत नीतियों एवं गलत कार्य प्रणाली के कारण केंद्र व काफी राज्यों से बाहर होना पड़ा है। यही स्थिति इनकी सहयोगी पार्टियों की रही है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि पिछले कुछ वर्षों से भाजपा और इनके सहयोगी दल केंद्र व देश के काफी राज्यों में सत्ता पर काबिज हो गई है। इनकी की भी ज्यादातर जातिवाद, पूंजीवादी, संकीर्ण, सांप्रदायिक भ्रष्टाचार नीतियों एवं कार्य प्रणाली आदि से तथा इनकी कथनी और करनी में काफी अंतर होने से इस बार भारतीय जनता पार्टी केंद्र की सत्ता में इतनी आसानी से नहीं से आनी वाली नहीं है।

मायावती ने कहा, अगर स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव होते हैं और वोटिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती है। इस बार भाजपा की जुमलेबाजी, नाटकबाजी और गारंटी आदि काम आने वाली नहीं है। मायावती ने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए, वे एक चौथाई भी पूरे नहीं हुए हैं। सिर्फ सबसे ज्यादा समय पूंजीपतियों कारोबारियों को और पूंजीपति बनाने और उन्हें हर स्तर पर बचाने में बीता है। भाजपा और दूसरी पार्टियां इन्हीं कारोबारों के सहारे अपना संगठन चलाती हैं और चुनाव लड़ती हैं, जिसका खुलासा चुनावी बॉन्ड के आंकड़ों से हुआ है।

अन्य विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा मायावती ने कहा कि भाजपा सहित अन्य दलों की सरकारों की अपेक्षा बसपा की सरकार में सभी किसानों को जहां गन्ने का उचित दाम मिला, किसान भी सरकारों के कामों को देखते हुए अबकी बार लोकसभा चुनाव में वोट करेगा और हमारे प्रत्याशियों को जिताने का काम करेगा।

उन्होंने ने कहा कि बसपा की सरकारों में सभी जातियों को एक साथ लेकर उनके हित में काम किया गया है। बसपा आज भी सवर्जन सुखाय और सर्वजन हिताय के सिद्धांत पर काम कर रही है।

मायावती ने कहा कि हमारे देश की चारों तरफ की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा और कांग्रेस की सरकारों को हमें सत्ता मे आने से रोकना है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि विपक्षी दलों ने मिलकर बसपा को हारने के लिए और दलित वोट को बांटने के लिए छोटे-छोटे दल बनाए हैं। उन्होंने नगीना लोकसभा सीट का उदाहरण दिया और कहा कि छोटे-छोटे दलों का मकसद चुनाव जीतना नहीं, बल्कि बसपा के दलित वोटों को बांटना और बसपा को हराना है।

उन्होंने विशेषकर दलित वोटरों से अपील की कि वे अपना एक भी वोट ऐसे किसी भी संगठन को नहीं दें, जिससे दूसरी जातिवादी पार्टी को इसका लाभ मिल जाए। मायावती ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि मीडिया जो एग्जिट पोल व अन्य आंकड़े दिखा रही है, उसे ध्यान में ना रखते हुए हमारे लोगों को अपने प्रत्याशियों को जिताने का काम करना है।

आईएएनएस
बिजनौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment