बृजभूषण शरण सिंह को प्रशासन ने नोटिस भेजा,आचार संहिता का किया था उल्लंघन

Last Updated 12 Apr 2024 09:32:46 AM IST

कैसरगंज से निवर्तमान बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को एक बार फिर नोटिस भेजा गया है।


बृजभूषण शरण सिंह

इस बार नोटिस उन्हें आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भेज गया है। वैसे उनके टिकट पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। जबकि बीजेपी ने उम्‍मीदवारों की दस सूची जारी कर दी है।किसी भी सूची में बृजभूषण का नाम नहीं है। 18 अप्रैल को पहलवानों के यौन शोषण मामले में फैसला भी आना है। इस बीच, गोंडा जिला प्रशासन ने बृजभूषण सिंह को आचार संहिता का नोटिस थमा दिया है। वह बगैर अनुमति अपने लोकसभा क्षेत्र में दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ घूमते पाए गए। इसके अलावा वाहनों का कारवां और भीड़ भी इकट्ठा की। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से जिला प्रशासन को जब इसकी सूचना मिली तो सांसद को नोटिस थमाया गया है। सांसद बृजभूषण दर्जनों वाहनों के साथ लोकसभा क्षेत्र में घूमते मिले और बिना अनुमति भीड़ इकट्ठा करने पर एसडीएम सख्त हुए और उनको नोटिस देकर जवाब मांगा है।

दरअसल जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है। एसडीएम करनैलगंज की ओर से सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह को नोटिस जारी किया गया है। पहले से मंजूरी लिए बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। उनसे जवाब तलब किया गया है। वहीं इस मामले में थानाध्यक्ष कटरा, परसपुर, करनैलगंज से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। इन थाना प्रभारियों से जवाब तलब किया गया है और इनको स्पष्ट करना होगा कि उनके क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में सूचना एसडीएम के कार्यालय में क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई। साथ ही उन्हें इस प्रकरण में विधिक कार्यवाही कर सूचित करने के भी आदेश दिए गए हैं।

डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिले के साथ भ्रमण किए जाने और कई जगहों पर भारी भीड़ एकत्रित होने की सूचना प्राप्त हुई। इन कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। चुनाव एवं त्योहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में धारा 144 लागू है। साथ ही आयोजन के लिए पूर्वानुमति की आवश्यकता है। इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। जनपद में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा मामला दर्ज किया गया है। आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने के किए प्रतिबद्ध है। इसके उल्लंघन की दशा में कड़ी कार्रवाई होगी।

 

 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment