Loksabha election 2024 : उद्धव गुट के साथ गठबंधन का सवाल नहीं, राज ठाकरे से परहेज नहीं: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

Last Updated 16 Mar 2024 06:55:22 AM IST

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी का शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता है, हालाँकि उन्होंने राज ठाकरे के मनसे के साथ सीट शेयरिंग की संभावना से इनकार नहीं किया।


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगालिया के साथ एक इंटरव्यू में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में जो काम अब हो रहे हैं, वे 20 साल पहले होने चाहिए थे। उन्होंने कहा, "एक बड़ा काम दिखा दीजिए जो उद्धव ने किए। हमने बुलेट ट्रेन पर बुलेट की तरह काम किया, उद्धव ने रोका।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा-शिंदे नीत शिवसेना-राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी (अजित पवार) गठबंधन के बीच राज्य की 80 प्रतिशत सीटों के लिए सहमति बन गई है। इस बार भाजपा सीटों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि वह स्वयं लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में फडणवीस ने स्पष्ट किया कि चुनाव मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। राज ठाकरे के मनसे के साथ गठबंधन की संभावना पर भाजपा नेता ने कहा कि उनसे बातचीत नहीं चल रही है, लेकिन "गठबंधन से इनकार भी नहीं है"। उन्होंने कहा कि भाजपा अभी सीएम की कुर्सी पर दावा नहीं करेगी। चुनाव के बाद हालत देखकर फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी एमवीए गठबंधन से जो आना चाहें उनका स्वागत है।

शिंदे सरकार के विकास कार्यों के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि धारावी में 2011 के बाद बसे ऐसे लोगों को भी सरकार घर देगी जो पात्र नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रेस कोर्स की कुछ जमीन पर देश का सबसे बड़ा सेंट्रल ग्रीन पार्क बनेगा जो 300 एकड़ में होगा। मुंबई-एमएमआर क्षेत्र में 375 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बन रहा है।

चुनावी चंदे पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी से इनकार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि "हिसाब इसलिए मिल रहा है क्योंकि इलेक्टोरल बॉन्ड भाजपा सरकार लेकर आई थी"। भाजपा की कोशिश चुनाव में काला धन रोकने की थी।

फडणवीस ने कहा कि भाजपा ईडी नहीं काम के भरोसे राजनीति करती है। गरीब जानता है कि मोदी ही उनका भला कर सकता है। महाराष्ट्र में 'मोदी 360 डिग्री' का ब्रांड है। राज्य के हर तबके पर मोदी का असर है।

उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में इस बार 40 का रिकॉर्ड टूटेगा। चुनावी गणित नहीं चुनावी केमिस्ट्री काम करेगी और सारे चुनावी पंडित इस बार गलत साबित होंगे।

मराठा आरक्षण के बारे में उन्होंने कहा कि ढाई करोड़ परिवारों का सर्वे हो गया है। उम्मीद है कि कोर्ट मराठा आरक्षण मंजूर करेगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment