विरोधी पार्टियों को ठेंगा दिखाएगी जनता : मौर्य

Last Updated 18 Jan 2012 10:50:42 AM IST

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि विरोधी पार्टियां उनकी सरकार के खिलाफ भले ही लाख दुष्प्रचार कर लें, बसपा को सरकार बनाने से नहीं रोक सकतीं.


 उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्षी दल बसपा सरकार के बारे में जनता खासकर दलित और पिछड़ा वर्ग को गुमराह कर उनका वोट पाने की नापाक कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है.

जनता को पता है और वह देख रही है कि कौन सा दल भ्रष्टाचार का जनक है और कौन भ्रष्टाचारियों को गले लगा रहा है.

मौर्य ने कहा कि चारों तरफ बसपा की लहर है. सर्वसमाज के लोग बसपा के साथ हैं और वे मायावती को फिर से मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

पिछले चुनाव में हमें 206 सीटें मिली थीं. इस बार तय है कि हमारे 250 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का जितना विकास मायावती के नेतृत्व वाली सरकार ने मात्र साढ़े चार साल में किया, उतना विकास कांग्रेस ने यहां 30 साल से ज्यादा समय तक राज करने के बाद भी नहीं किया.

सपा और भाजपा ने तो विकास करने के बजाय केवल साम्प्रदायिकता और भ्रष्टाचार फैलाने की कोशिश की.

मौर्य ने कहा कि प्रदेश का विकास न करने का आरोप लगाने वाले राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी असल में राज्य का विकास और प्रगति चाहती ही नहीं है.

उन्होंने कहा, "हमारी मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास के लिए विशेष पैकेज की मांग की लेकिन कांग्रेस पार्टी की केंद्र सरकार ने आज तक एक रुपया नहीं दिया. केंद्र की सरकार विभिन्न योजनाओं के लिए धन आवंटित करने में सौतेला व्यवहार करती रही है.

बसपा सरकार ने केंद्र सरकार के सौतेले व्यवहार के बावजूद अपने संसाधनों से प्रदेश का विकास किया."

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व में बसपा सरकार द्वारा गरीबों और शोषितों के उत्थान के लिए कई योजनाएं शुरू की गईं.

बड़े स्तर पर पुलिसकर्मियों और शिक्षकों की भर्तियां की गईं.

बिजली उत्पादन के क्षेत्र में पहली बार इतने ठोस कदम उठाए गए कि 2014 के बाद उत्तर प्रदेश में बिजली संकट समाप्त हो जाएगा.

बसपा सरकार ने गुंडाराज का खात्मा करके कानून का राज स्थापित किया.

मौर्य ने कहा कि जनता को पता है कि उत्तर प्रदेश का चहुंमुखी विकास केवल मायावती के नेतृत्व वाली बसपा सरकार में ही सम्भव है.

इसलिए कांग्रेस, सपा और भाजपा के नेता कितने ही जनसम्पर्क अभियान और रैलियां क्यों न कर लें, जनता उन्हें ठेंगा ही दिखाएगी.

टिकट वितरण में पार्टी का क्या पैमाना रहा? इस सवाल पर मौर्य ने कहा, "हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बसपा के आंदोलन को आगे बढ़ाने वाले और जनता के हितों का ख्याल रखने वाले साफ-सुथरी छवि के लोगों को ही टिकट दिया है.

जो कुछ गलत लोग हमारी पार्टी में किसी तरह पिछला चुनाव जीतने में सफल हो गए थे, उन्हें इस बार बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है."



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment