विधानसभा के चुनाव समर में जुटीं सोनिया,राहुल और प्रियंका

Last Updated 17 Jan 2012 05:09:16 PM IST

विधानसभा के चुनावी समर में पूरा गांधी परिवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कूद पड़े हैं.


विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की प्रतिष्ठा को लेकर मंगलवार से मां समेत बेटे और बेटी ने अलग-अलग क्षेत्रों और राज्य में प्रचार किया. तीनों ने पार्टी के लिए चुनाव अभियान की कमान संभाल रखी है.

सोनिया गांधी उत्तराखंड के रूड़की और टिहरी, राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के ललितपुर, झांसी, बबीना समेत बुंदेलखंड और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के
अमेठी में अपने भइया राहुल गांधी व मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पार्टी के प्रचार में जुट गई हैं.

सोनिया गांधी ने उत्तराखंड सरकार आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रगति के नाम पर राज्य की जमीन लूटी जा रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर केंद्र से भेजे गए पैसे की लूट लेने का आरोप लगाया.

पांच राज्यों में होने विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक तापमान बढ़ता जा रहा है. चुनावी समर में गांधी परिवार खुलकर सामने आ गया है. 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से विधानसभा चुनाव को गांधी परिवार ने गंभीरता से लिया है. पहचान खो चुकी कांग्रेस फिर से जिंदा करने के लिए यह पूरी मेहनत की जा रही है.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे पार्टी महासचिव राहुल गांधी मंगलवार से बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. बुंदेलखंड का इलाका सूखे और बदहाली की वजह से सुर्खियों में रहा है. यहां के विकास के लिए केंद्र ने खास पैकेज का भी ऐलान किया है.

राजनीति से आमतौर पर दूर रहने वाली प्रियंका गांधी भी प्रचार करने में जुट गई हैं. सोमवार को प्रियंका गांधी ने अमेठी में लोगों से मुलाकात की. वह लोगों से अपील कर रही है कि भाई राहुल और मां सोनिया के संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली में आने वाली सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाएं.

अपने भाई राहुल गांधी की साख बचाने के लिए और कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के लिए गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी ने आम जनमानस से इमोशनल होकर कहा कि आपने हमेशा मुझे प्यार और सहयोग दिया है इसलिए इस बार भी आपके प्यार और सहयोग की जरूरत मुझे और मेरे भाई राहुल गांधी को है. इसलिए आप सभी अपने बेटे और मेर भाई राहुल को अपना समर्थन दें. भाई की इज्जत का प्रश्न था जिसके लिए मुझे यहां आना ही पड़ा. यह मेरी धरती है, हालांकि मैं यहां किन्ही कारणों के चलते कई सालों से नहीं आ पायी इसके लिए आप सभी मुझे डांट भी सकते हैं.

प्रियंका ने रायबरेली में यहां तक कहा कि फिलहाल सक्रिय राजनीति में आने के बारे में मैंने कोई फैसला नहीं किया है. 'अगर भाई राहुल को जरूरत होगी तो मैं उत्तर प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करूंगी.'

भ्रष्टाचार और काले धन जैसे मसलों पर निशाने पर रही कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है. उत्तराखंड में आगामी 30 जनवरी को मतदान होना है जबकि उत्तर प्रदेश में सात चरण में मतदान होगा.

कांग्रेस और गांधी परिवार के तीन गांधी का चुनाव प्रचार आने वाले विधानसभा चुनाव में क्या गुल खिलाएगा,समय बताएगा. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment