उत्तर प्रदेश चुनाव में उतरेंगे ‘तारे जमीं पर’

Last Updated 17 Jan 2012 12:22:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावी रण की जमीन पर फिल्मी सितारे उतरकर प्रचार करते नजर आएंगे.


कई पार्टियों के लिये इन फिल्मी सितारों की मौजूदगी एक दस्तूर है तो कुछ पार्टियों की चुनावी नैया पार लगने की उम्मीदें एक हद तक इन सितारों पर टिकी हैं. वैसे तो प्रदेश की विभिन्न पार्टियां फिल्मी सितारों की चमक को वोटों में तब्दील करने का ख्वाब देख रही हैं, लेकिन इस मामले में बुंदेलखण्ड कांग्रेस सबसे आगे नजर आती है.

अभिनेता से राजनेता बने बुंदेलखण्ड कांग्रेस के अध्यक्ष राजा बुंदेला बुंदेलखण्ड की जनता को आकर्षित करने के लिये न सिर्फ फिल्मी सितारों बल्कि स्थानीय लोक कलाकारों की भी मदद लेने जा रहे हैं.

बुंदेला ने बताया कि बालीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर, नाना पाटेकर, अभिनेत्री सुष्मिता सेन, जाने-माने निर्देशक सतीश कौशिक, चरित्र अभिनेता रघुवीर यादव, आशुतोष राणा, राजपाल यादव तथा गोविंद नामदेव ने आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के लिये प्रचार करने पर रजामंदी दे दी है.

बुंदेला ने बताया कि वह सलमान खान तथा गोविंदा को भी बुंदेलखण्ड कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने के लिये मनाने की कोशिश कर रहे हैं और वह इसके लिये जल्द ही मुम्बई जाएंगे.

उन्होंने बताया कि बुंदेलखण्ड की जनता को भावनात्मक रूप से पार्टी के साथ जोड़ने के लिये वह प्रचार कार्य में क्षेत्र के लोकसंगीत सम्राट कहे जाने वाले देशराज पटेरिया और राम किशोर यादव उर्फ मुखिया की भी मदद लेंगे.

अन्य राजनीतिक पार्टियों की बात करें तो कांग्रेस के लिये अभिनेत्री नगमा, अभिनेता रजा मुराद और भोजपुरी फिल्मों के मशहूर अभिनेता रवि किशन के प्रचार करने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है. 

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक अभिनेता और पार्टी सांसद राज बब्बर तो जाहिर तौर पर कांग्रेस के लिये प्रचार करेंगे. प्रख्यात अदाकारा शबाना आजमी के भी कांग्रेस के लिये प्रचार करने की सम्भावना है.

भारतीय जनता पार्टी में कई ऐसे फिल्मी सितारे हैं, जो राजनीति में भी खासे सक्रिय हैं. इनमें पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, राज्यसभा सदस्य हेमामालिनी, छोटे पर्दे की बड़ी अभिनेत्री कही जाने वाली स्मृति ईरानी और अभिनेता सुरेश ओबराय शामिल हैं.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक वे सभी सितारे आगामी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगते नजर आएंगे. पिछली बार मेगास्टार अमिताभ बच्चन जैसे सितारे से अपनी शान में कसीदे पढ़वाने वाली समाजवादी पार्टी इस बार फिल्मी सितारों रूपी प्रचारकों के मामले में हाथ खाली है.

अमिताभ का ‘यूपी में है दम, क्योंकि जुर्म यहां है कम’ का नारा वर्ष 2007 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान टेलीविजन पर खूब प्रसारित हुआ था, लेकिन तब और अब के हालात में बहुत फर्क हो गया है और पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार सपा के लिये कोई भी फिल्मी सितारा प्रचार नहीं करेगा.

इसकी बड़ी वजह अमर सिंह का पार्टी छोड़कर जाना भी बताया जा रहा है, जिनके अमिताभ सहित अनेक फिल्मी सितारों से काफी अच्छे रिश्ते बताये जाते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment