BJP आज जारी कर सकती है लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पीएम ने देर रात तक की सीईसी की बैठक

Last Updated 01 Mar 2024 07:27:21 AM IST

भाजपा अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर सकती है। इससे पहले उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात तक पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक की।


PM Modi News

पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर गुरुवार रात को 10:45 बजे के लगभग केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई, जो आधी रात के बाद तक यानी शुक्रवार को सुबह 3:15 बजे तक चली। पार्टी मुख्यालय में लगभग साढ़े चार घंटे तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, गोवा और केरल सहित अन्य कई राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 150 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सीट वाइज विस्तार से विचार विमर्श किया गया।

बताया जा रहा है कि पार्टी आज अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में चली केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, के लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सर्बानंद सोनोवाल, सत्यनारायण जटिया और वनथी श्रीनिवासन सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और वसुंधरा राजे सिंधिया के अलावा भाजपा शासित राज्यों के उपमुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बनाए गए विभिन्न राज्यों के प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश कोर कमेटी के महत्वपूर्ण नेता भी बैठक में शामिल हुए।

पार्टी मुख्यालय में हुई सीईसी की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास पर भी एक मैराथन बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ कई घंटे तक महत्वपूर्ण चर्चा की।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन के 400 पार जाने का लक्ष्य सेट कर दिया है और इसे हासिल करने के लिए उन्होंने देश की जनता से भाजपा को 370 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दिलाने की अपील की है।

वहीं वर्ष 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के मिशन को लेकर काम कर रहे प्रधानमंत्री मोदी पार्टी के अंदर भी अगले 25-30 वर्षों तक कार्य करने में सक्षम युवा चेहरों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए यह माना जा रहा है कि पार्टी इस बार ज्यादा से ज्यादा नए चेहरों को मौका देगी।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment