बीजेपी अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के मुद्दों पर जांच क्यों नहीं कराना चाहती : संजय सिंह

Last Updated 19 Mar 2023 01:19:08 PM IST

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर सवाल उठाया है कि अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी जांच क्यों नहीं कराना चाहती? सत्तारूढ़ दल सवालों से भाग क्यों रहा है?


आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह

बजट सत्र के दूसरे चरण में आप सांसद संजय सिंह ने अडानी समूह के मुद्दों पर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जांच की लगातार मांग भी की। साथ ही अडानी समूह पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों के कारण देश को आर्थिक नुकसान होने का भी आरोप लगाया।

संसद सत्र की पिछले कई दिन की गतिविधियों को लेकर सांसद संजय सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि वो लगातार अपनी मांग को उठाते रहेंगे। केवल सदन में ही नहीं बल्की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई के सामने भी।

सवाल : आम आदमी पार्टी के सांसदों ने बजट सत्र के दूसरे चरण में केंद्र सरकार के खिलाफ बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। यह पहला मौका था जब आम आदमी पार्टी, कांग्रेस के साथ एक मंच पर दिखी।

जवाब : देश में जब इतना भ्रष्टाचार है तो सभी पार्टियों को एकजुट होकर मुद्दा उठाना ही पड़ेगा। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मंच साझा किया, पर यह कोई पहली बार नहीं है। किसानों के मुद्दे, पैगासेस, महंगाई, बेरोजगारी और अन्य कई मुद्दों पर जिनपर सभी विपक्षी दल एक थे, उन पर भी आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस का साथ दिया। मैं लगातार सदन में अडानी के मुद्दे पर जेपीसी जांच कराए जाने की मांग कर रहा हूं। कांग्रेस पार्टी भी यही मांग कर रही है।

सवाल : इस बार बजट सत्र के दूसरे चरण में सदन में केवल हंगामा और प्र्दशन ही देखने को मिला। पूरा विपक्ष एकजुट होकर ईडी को जब ज्ञापन देने पहुंचा तो रोक दिया गया। अब आगे की क्या तैयारी है?

जवाब : बेशक हमें विजय चौक पर रोक लिया गया। सदन में बोलने का मौका नहीं दिया गया। सरकार ने विपक्ष के सवालों के जवाब नहीं दिए। लेकिन मैं अपनी बात प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, सीएजी के सामने रखूंगा। मैंने इन सभी केंद्रीय एजेंसियों से मिलने का समय मांगा है और मैं अडानी के मसले पर अपने सवाल इन एजेंसियों के सामने रखूंगा।

सवाल : मनीष सिसोदिया व आम आदमी पार्टी के कई अन्य नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे। अब बीजेपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार पर भी सवाल उठा रही है। पार्टी की ओर से आपकी क्या राय है?

जवाब : आम आदमी पार्टी लगातार ये बताती रही है कि मनीष सिसोदिया पर और पार्टी के अन्य मंत्रियों पर, नेताओं पर लगातार इस तरह के ऐसे आरोप लगाए जाते हैं जो साबित नहीं हो पाते हैं। हम अपनी बात रखते आए हैं। केजरीवाल के मुद्दे पर भी रखेंगे। मैं ये जानना चाहता हूं बीजेपी अपने पर लगे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जांच क्यों नहीं कराना चाहती है?

दरअसल संजय सिंह ने मनीष सिसोदिया को लेकर इससे पहले कहा था कि, सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करती है, जब कोर्ट मनीष को बेल देने वाली थी तब 10 महीने से सोई हुई ईडी जागती है और 7 दिन की रिमांड ले लेती है और अब फिर 7 दिन की रिमांड मांगने आ जाती है। पीएम मोदी ऐसा व्यवहार तो आतंकवादियों के साथ भी नहीं करते, जैसा मनीष के साथ कर रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment