मोदी की नेतृत्व क्षमता से अर्थव्यवस्था बनी वैश्विक मॉडल

Last Updated 03 Jul 2022 03:56:08 AM IST

भाजपा ने कोविड काल और फिर यूक्रेन युद्ध के कारण अंतरराष्ट्रीय आर्थिक दबावों के बावजूद देश की आर्थिक विकास दर विश्व में सबसे ऊंची होने तथा देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त भोजन देकर बड़ी आबादी को संकट से बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की आज भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि मोदी की दूरदृष्टि एवं अद्भुत नेतृत्व क्षमता से भारतीय अर्थव्यवस्था एक वैश्विक मॉडल बन चुकी है।


मोदी की नेतृत्व क्षमता से अर्थव्यवस्था बनी वैश्विक मॉडल

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शनिवार को पारित ‘आर्थिक और गरीब कल्याण संकल्प प्रस्ताव’ में यह बात कही गई।

यह प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पेश किया और राज्यसभा में नेता सदन पीयूष गोयल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसका अनुमोदन किया।

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यहां संवाददाताओं को बताया कि देश में गरीबों की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है। हर एक कदम, हर एक फैसला देश के गरीबों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने किया है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी ने दस लाख केन्द्र सरकार की नौकरियों के लिए भर्ती खोले जाने और अग्निपथ रोजगार योजना के लिए भी मोदी सरकार की सराहना की।

सूत्रों के अनुसार बैठक में पारित एक शोक संदेश में हाल ही में हत्या के शिकार हुए उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल और पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला का उल्लेख किया गया है।

KCR ने नहीं की पीएम की अगवानी

भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक से ठीक पहले राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के बीच निजामों के इस शहर में ‘पोस्टर वार’ देखने को मिला।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बीच राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा यहां पहुंचे तो उनका स्वागत करने खुद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अपने कई मंत्रियों के साथ हवाई अड्डे पहुंचे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार पूर्वाह्न राजधानी पहुंचे, तो राव उनकी अगवानी करने नहीं गए।

वार्ता/भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment