कोविड की स्थिति पर केंद्र की चेतावनी के बाद कर्नाटक के 4 जिलों में हाई अलर्ट

Last Updated 05 Dec 2021 04:39:13 PM IST

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने चार जिलों में कोविड की स्थिति को देखते हुए चार जिलों में सतर्कता बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने एक पत्र में इन जिलों में बढ़ते कोविड-19 के मामलों की चेतावनी दी है और राज्य सरकार को इस बाबत कदम उठाने का आह्वान किया है।


कोविड की स्थिति पर कर्नाटक के 4 जिलों में हाई अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव, राजेश भूषण ने राज्य को लिखे अपने पत्र में कहा कि तुमकुरु जिले में कोविड के मामलों में 152 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है, जो 19 नवंबर को 46 से बढ़कर 2 दिसंबर को 116 हो गई है।

धारवाड़ में 21 फीसदी, बेंगलुरु अर्बन में 19 फीसदी और मैसूरु में 16.5 फीसदी की तेजी देखी गई। पत्र में कहा गया है कि संक्रमण को रोकने और मृत्यु दर को कम करने के लिए कदम उठाने होंगे। इसने परीक्षण, ट्रैक, उपचार और टीकाकरण पद्धति को अपनाने और कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने पर भी जोर दिया।

पत्र में राज्य के स्वास्थ्य विभाग को जीनोमिक अनुक्रमण के लिए सभी सकारात्मक नमूने शीघ्र भेजने का भी निर्देश दिया गया है। यह अंतर्राष्ट्रीय आगमन की निगरानी बढ़ाने, उभरते हुए हॉटस्पॉट की निगरानी, शीघ्र संपर्क ट्रेसिंग और 15 दिनों के लिए निगरानी के बारे में भी बात करता है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग चिंतित हैं क्योंकि इन जिलों के कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों में कोविड के मामले सामने आए हैं। हालांकि, जिला अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई ने कोविड संक्रमण को और फैलने से रोक दिया है। सूत्रों का कहना है कि हालांकि कम अनुपात में राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामले स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं।

आईएएनएस
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment