उद्धव ने राममंदिर निर्माण के लिए दिया 1 करोड़ रुपये का दान

Last Updated 07 Mar 2020 03:55:55 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये चंदा देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा से अलग हुआ हूं, हिन्दुत्व से नहीं।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मैं भाजपा से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है, भाजपा अलग है।"

उन्होंने कहा, "मैं नम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि सरकार की ओर से नहीं, हमारे ट्रस्ट की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि मैं मंदिर निर्माण के लिए घोषित करता हूं। मैं रामलला का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया हूं। आज मेरे साथ मेरे 'भगवा' परिवार के कई सदस्य मौजूद हैं। पिछले 1.5 वर्षों में यह मेरी तीसरी अयोध्या यात्रा है।"

उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं प्रभु श्रीराम का दर्शन करने आया हूं। जब मैं पहली बार यहां आया था तो कहा था कि बार-बार आऊंगा। डेढ़ साल में तीसरी बार यहां आया हूं। मेरी बहुत इच्छा थी कि सरयू आरती करके जाऊं। लेकिन जिस तरह से कोरोनावायरस का आतंक पूरे विश्वभर में फैला है, इसलिए अगली बार आरती करूंगा।"

उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की, "मैं महाराष्ट्र सरकार की तरफ से विनती करता हूं कि अयोध्या में महाराष्ट्र भवन के निर्माण के लिए हमें यहां जमीन का एक टुकड़ा प्रदान करें, ताकि मराठी लोग जब यहां आएं तो उन्हें रहने की परेशानी न हो।"

 

आईएएनएस
अयोध्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment