संजय राउत से मिलने अस्पताल पहुंचे शरद पवार

Last Updated 12 Nov 2019 12:29:12 PM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार मंगलवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत से मिलने अस्पताल पहुंचे।


राउत की सोमवार को लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुयी है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।      

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच दोनों नेताओं के मध्य क्या बातचीत हुई, इसका अभी पता नहीं चल सका है।     

एनसीपी प्रमुख अपने पोते और विधायक रोहित पवार के साथ यहां पहुंचे थे।     

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना और भाजपा के बीच सरकार बनाने को ले कर चली रही रस्साकशी के बीच राउत ने कई बार पवार से मुलाकात की थी।       

शिवसेना ने सोमवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र में भाजपा के बिना उसकी सरकार का समर्थन करने के लिए एनसीपी और कांग्रेस ‘सैद्धांतिक समर्थन’ देने पर सहमत हो गयी हैं लेकिन वह राज्यपाल द्वारा तय समयसीमा के पहले इन दलों से समर्थन पत्र नहीं ले सकी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने तीन दिन की और मोहलत देने के शिवसेना के अनुरोध को ठुकरा दिया।     

राज्यपाल से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने सोमवार रात यहां राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि दोनों दल (कांग्रेस और एनसीपी) ने पार्टी नीत सरकार को समर्थन देने की सैद्धांतिक सहमति जताई है, लेकिन राज्यपाल ने संख्याबल जुटाने के लिए उनकी पार्टी के और वक्त मांगने के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है।     

आदित्य ने कहा कि सरकार बनाने का उनकी पार्टी का दावा अब भी कायम है।     

राज्यपाल ने रविवार को शिवसेना को सोमवार शाम 7:30 बजे तक सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित किया था। शिवसेना 56 सीटों के साथ 288 सदस्यीय विधानसभा में दूसरा सबसे बड़ा दल है। 

भाषा
मुम्बई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment