महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच संजय राउत का ट्वीट, ‘हम होंगे कामयाब’

Last Updated 12 Nov 2019 11:57:01 AM IST

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए जरूरी आंकड़े जुटाने में शिवसेना के असफल रहने के बाद पार्टी के नेता संजय राउत ने सुप्रसिद्ध कवि और साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन की कविता की कुछ पंक्तियों को उद्धृत कर बताया कि पार्टी सफलता के लिए दृढ संकल्पित है और हार नहीं मानेगी।


शिवसेना नेता संजय राउत (फाइल फोटो)

सोमवार को राउत की यहां के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है। उन्होंने बच्चन की प्रसिद्ध कविता की पक्तियां ट्वीट की: ‘‘लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती।’’

उन्होंने आगे लिखा, ‘‘हम होंगे कामयाब..जरूर होंगे..’’

राउत को सोमवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है।

शिवसेना ने सोमवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र में भाजपा के बिना उसकी सरकार का समर्थन करने के लिए एनसीपी और कांग्रेस ‘सैद्धांतिक समर्थन’ देने पर सहमत हो गयी है लेकिन वह राज्यपाल द्वारा तय समयसीमा के पहले इन दलों से समर्थन पत्र नहीं ले सकी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने तीन दिन की और मोहलत देने के शिवसेना के अनुरोध को ठुकरा दिया।

कांग्रेस वैचारिक रूप से अपनी प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के साथ समझौते का कोई फैसला जल्दबाजी में लेती प्रतीत नहीं हुई और उसने शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चुनाव पूर्व की अपनी सहयोगी एनसीपी के साथ आगे और बातचीत करने का फैसला किया। जिससे शिवसेना के महाराष्ट्र में गैर भाजपा सरकार बनाने के उसके प्रयासों को झटका लगा।

बाद में महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सोमवार रात को एनसीपी को राजभवन में आमंत्रित किया। एनसीपी राज्य में तीसरा सबसे बड़ा दल है।

शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी के 288 सदस्यीय विधानसभा में 54 विधायक हैं जो भाजपा (105) और शिवसेना (56) के बाद तीसरा सबसे बड़ा दल है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment