राजीव गांधी ने INS विराट का इस्तेमाल छुट्टियों के लिए नहीं किया: कांग्रेस

Last Updated 09 May 2019 02:58:59 PM IST

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विमान वाहक पोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल छुट्टियों के लिए नहीं बल्कि आधिकारिक उद्देश्य के लिए किया।


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

कांग्रेस का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को राजीव गांधी पर विमान वाहक और इसके कर्मियों का इस्तेमाल छुट्टियों और अपने विदेशी संबंधियों के लिए किए जाने के आरोप के एक दिन बाद आया है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी, राजीव गांधी पर हमला कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास मतदाताओं के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए उनकी सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है।

उन्होंने कहा, "वाइस एडमिरल (सेवानिवृत्त) विनोद पसरीचा ने टीवी चैनलों से कहा है कि यह झूठ है। राजीव गांधी एक आधिकारिक यात्रा पर थे। यह छुट्टी नहीं थी। तथ्य मोदी के लिए मायने नहीं रखते।"

खेड़ा ने कहा कि मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो अपनी 'विफलताओं' पर वोट मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी, बेरोजगारी और राफेल विमान सौदा जैसे मुद्दे मोदी के लिए चर्चा का विषय नहीं हैं।

खेड़ा ने कहा, "मोदी से इस सब के लिए राजीव गांधी को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया है कि राफेल से जुड़े दस्तावेज चोरी हो गए हैं। मोदी इसके लिए भी राजीव गांधी को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। या भगोड़ अपराधियों के लिए भी, जो एक लाख करोड़ रुपये के साथ भाग गए हैं।"

उन्होंने कहा, "मोदी यह भी कह सकते हैं कि राजीव गांधी ने उनसे नोटबंदी करने के लिए कहा था।"

खेड़ा ने कहा कि मोदी बीते पांच साल में 'अपने मूर्खतापूर्ण कार्यों के लिए' दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी और जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश कर रहे हैं।

बीते सप्ताह मोदी ने राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' कहा था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment