कांग्रेस ने घुसपैठियों के लिए दरवाजे खोले : राम माधव

Last Updated 19 Apr 2019 11:14:37 PM IST

भाजपा महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि 1967 में केंद्र की कांग्रेस सरकार ने घुसपैठियों के लिए देश के दरवाजे खोले थे।


भाजपा महासचिव राम माधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, "भारत में, खासतौर से पूर्वोत्तर में सबसे ज्यादा संख्या में घुसपैठियों को किसने अनुमति दी? यह केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, जिसने 1967 में पाकिस्तान से घुसपैठ निवारक अधिनियम को खत्म कर दिया और पूर्वी पाकिस्तान और पश्चिमी पाकिस्तान से घुसपैठियों के लिए दरवाजे खोल दिए।"

माधव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पूर्वी पाकिस्तान से बड़ी संख्या में घुसपैठियों ने असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में प्रवेश किया।"

उन्होंने असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को अपडेट करने से 2010 में पीछे हटने को लेकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "जब 2010 में एनआरसी एक पायलट परियोजना के जरिए तैयार किया जाना था, तब घुसपैठियों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की साजिश रची। एनआरसी विरोधी उन विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए तरुण गोगोई सरकार ने एनआरसी को अपडेट करने का काम रोक दिया।"

भाजपा नेता ने कहा, "मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने एनआरसी अपडेट की समीक्षा की। यह आज पूरा होने के कगार पर है। जो एनआरसी अपडेट से पीछे हट गए थे, वे कैसे आज हमें उपदेश दे सकते हैं?"



राम माधव ने कहा कि उनकी पार्टी को पूरा भरोसा है कि पूर्वोत्तर की जिन 10 सीटों पर वह लड़ रही है, सब पर जीत हासिल करेगी।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment