आंध्र में सीबीआई को रोकना संघीय ढांचे के खिलाफ : जेटली

Last Updated 17 Nov 2018 04:37:29 PM IST

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को कार्रवाई करने की अनुमति देने से इंकार करने वाले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पर शनिवार को यहां हमला बोलते हुए कहा है कि यह कदम देश के संघीय ढाचे के खिलाफ है।


केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वह अपने राज्य में सीबीआई को छापे मारने की अनुमति नहीं देंगे।

इस बारे में जेटली से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, "देश में संघीय ढाचा है, केंद्र सरकार के विभागों के कार्यालय कई राज्यों और उनके नगरों में हैं, वहां पदस्थ कर्मचारियों के खिलाफ आने वाली शिकायतों की जांच सीबीआई करती है। कई राज्य भी सीबीआई जांच की सिफारिशें करते हैं।"



जेटली ने कहा, "कई मामले केंद्रीय विभागों से जुड़े होते हैं तो कई मामले अंतर्राज्यीय होते हैं। ऐसे में सीबीआई को कार्रवाई करनी होती है। सीबीआई को अनुमति न देने की बात संघीय ढाचे के अनुरूप नहीं है।"

जेटली ने तेल की कीमतों पर कहा, "अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में आने वाले बदलाव का तुरंत असर नहीं होता है, बल्कि उसमें समय लगता है। अभी बीते समय में देश में पेट्रोलियम पदाथरें के दामों में गिरावट आई है। केंद्र सरकार ने ढाई रुपये प्रति लीटर दाम कम किए, साथ ही राज्य सरकारों ने भी दाम घटाए हैं। इस दौरान गैर भाजपा दलों की सरकारों ने दाम नहीं घटाए हैं।"

 

 

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment