उत्तरी कश्मीर में लखवी का भतीजा 6 के साथ ढेर

Last Updated 19 Nov 2017 03:01:34 AM IST

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक मुठभेड़ में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी के भतीजे सहित लश्कर-ए-तैयबा के छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया.




उत्तरी कश्मीर में लखवी का भतीजा 6 के साथ ढेर

इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में लखवी के भतीजे के अलावा लश्कर-ए-तैयबा के दो कमांडर भी शामिल हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने जिले के हाजिन इलाके के चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.

तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. वैद ने कहा कि बांदीपुरा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी मार गिराए गए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए सभी छह आतंकवादी पाकिस्तानी थे.

वैद ने ट्विटर पर लिखा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक का नाम ओबैद है, जो जाकिर रहमान माकी का बेटा और जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा था. पुलिस महानिदेशक ने बताया कि इस अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के दो कमांडरों को भी ढेर कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि अभियान एक सफलता है. मुठभेड़ स्थल से छह हथियार भी बरामद हुए हैं.

श्रीनगर आधारित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मुठभेड़ में वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया. उन्होंने कहा कि वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया और एक थलसैनिक घायल हो गया. गरुड़ कमांडो बल वायुसेना की विशेष बल इकाई है.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment