आतंकियों को समर्थन बंद करे पाक : भारत

Last Updated 10 Nov 2017 05:25:25 AM IST

भारत ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिये उपयुक्त माहौल जरूरी है जो आतंक, आतंकवाद और आतंकियों को पाकिस्तान की ओर से समर्थन देना बंद करने से ही पैदा की जा सकती है.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (file photo)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर से शुरू करने के बारे में हमारा रुख अभी भी पहले की तरह है. हमने हमेशा कहा है कि पडोसी देश से बातचीत के लिए उपयुक्त माहौल होना चाहिए.

यह माहौल आतंक, आतंकवाद और आतंकियों को पाकिस्तान की ओर से समर्थन देना बंद करके ही बनाई जा सकती है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से पाकिस्तान से आई उस खबर के बारे में पूछा गया था जो भारत-पाक वार्ता फिर से शुरू करने के विषय से संबंधित थी.

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान ने दिसम्बर 2015 में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद यात्रा के दौरान समग्र द्विपक्षीय वार्ता प्रारूप के तहत वार्ता शुरू करने की घोषणा की थी.

हालांकि 2016 में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन की ओर से पठानकोठ हमले के बाद वार्ता रुक गई थी. यह पूछे जाने पर वार्ता शुरू करने के लिये क्या कोई समयसीमा है, कुमार ने कहा कि कोई भी कृत्रिम समयसीमा तय नहीं की जा सकती.

जब तक उपयुक्त माहौल नहीं बनेगा, तब तक क्या कहा जा सकता है. दक्षेस के बारे में एक सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा, एक देश है जिसे माहौल बनाना है जहां अर्थपूर्ण बातचीत हो सकती है और वह सफल हो सकती है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment