गैर कश्मीरियों को घाटी छोड़ने का अल्टीमेटम

Last Updated 19 Oct 2017 05:16:11 AM IST

दक्षिण कश्मीर में एक आंतकी संगठन के नाम से जारी पोस्टर में गैर कश्मीरियों को चोटी काटने की घटनाओं के लिए जिम्मेदार मानते हुए फौरन घाटी छोड़ने की धमकी दी जा रही है. इससे प्रवासी मजदूरों में खौफ व्यापत हो गया है.


गैर कश्मीरियों को घाटी छोड़ने का अल्टीमेटम (फाइल फोटो)

घाटी में शरारती तथा अलगाववादी तत्व इस मामले में सुरक्षाबलों के अलावा गैरकश्मीरी मजदूरों पर आरोप मढ़ने में लगे हैं जबकि इसमें अभी तक कोई सच्चाई सामने नहीं आई है.

अब दक्षिण कश्मीर में कई जगह मुजाहिदीन-ए-कश्मीर सगंठन के नाम से लगाए गए पोस्टरों में गैरकश्मीरी मजदूरों को 25 अक्टूबर तक घाटी  छोड़ देने की धमकी दी गई है. पोस्टर में यह भी कहा गया है कि यदि वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होगें. इन प्रवासी मजदूरों में बड़ी संख्या बिहार तथा उतर प्रदेश के लोगों की है.



सूत्रों का कहना है कि इन पोस्टरों को हिजबुल मुजाहिदीन समर्थक ओवर ग्राउंड वर्करों ने चिपकाया हैं. कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर अहमद खान ने दाबा किया है कि यह पोस्टर किसी आंतकी संगठन ने नहीं बल्कि शरारती तत्वों द्वारा ही लगाए गए हैं. इनका मकसद घाटी में जारी विकास कार्यों को प्रभावित करना है. साथ ही वे मजदूरों में खौफ पैदा करना चाहते हैं.

आईजी खान ने कहा है कि लोगों को ऐसे पोस्टरों पर कोई तब्बजो नहीं देनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रतिबद्ध है.

 

 

सतीश वर्मा
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment