PM के गुजरात दौरे से पहले राहुल ने बताया 'मौसम का हाल', बोले- होगी जुमलों की बारिश

Last Updated 16 Oct 2017 11:20:33 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने गृह राज्य गुजरात में होंगे. पिछले एक महीने में ये उनका चौथा गुजरात दौरा है. पीएम के दौरे से पहले राहुल गांधी ने उन पर कटाक्ष किया है.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर कहा, 'मौसम का हाल, चुनाव से पहले गुजरात में आज होगी जुमलों की बारिश.'

प्रधानमंत्री आज एक दिवसीय गुजरात दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह अहमदाबाद के निकट गांधीनगर जिले के भाट में सात लाख से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

सात लाख से अधिक पेज प्रमुखों को संबोधित करेंगे मोदी

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी समेत अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगे.

राज्य में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में आयोजित सत्तारूढ भाजपा की दो गुजरात गौरव यात्राओं के समापन के अवसर पर होने वाले आज के सम्मेलन के लिए करीब एक किलोमीटर लंबा पंडाल बनाया गया है.

एक सप्ताह बाद फिर आयेंगे गुजरात के भावनगर

मोदी एक सप्ताह बाद फिर गुजरात के भावनगर आयेंगे और दक्षिण गुजरात के दहेज और सौराष्ट्र के घोघा से समुद्री मार्ग से जोडने वाली रो रो फेरी सर्विस यानी ऐसे जहाज जो वाहनों, मालसामान और यात्रियों को इस पार से उस पार ले जाये, का उद्घाटन करेंगे.

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता भरत पंडया ने बताया कि मोदी भाट में राज्य के सभी लगभग पचास हजार बूथों से जुडे पेज प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता भी उपस्थित रहेंगे. उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने बताया कि मोदी पार्टी के जिस महासम्मेलन में भाग लेंगे वह राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित दो गुजरात गौरव याओं के समापन के मौके पर आयोजित की जा रही है. इस यात्रा में भाजपा शासित राज्यों के तीन मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री शिरकत कर चुके हैं.

इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी इस मंच से कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकते हैं.

पीएम बनने के बाद मोदी की ये 18वीं गुजरात यात्रा

गुजरात में विधानसभा के इस चुनावी साल में मोदी का यह कुल मिला कर आठवां दौरा होगा जबकि प्रधानमंत्री बनने के बाद कुल मिला कर 18वीं यात्रा होगी.

मोदी ने गत सात और आठ अक्टूबर को अपने अंतिम दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के बतौर पहली बार अपने गांव वडनगर का दौरा और रोड शो किया था. उन्होंने 2500 करोड़ की लागत वाली राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा परियोजना और ओखा-बेट द्वारका पुल का भूमिपूजन और नर्मदा पर बने एक बराज और अमूल से जुडी एक डेयरी के संयंत्र का उद्घाटन भी किया था.

प्रधानमंत्री ने पिछले माह 13 और 14 तारीख को गुजरात का दौरा कर जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मुंबई अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास किया था. इसके बाद अपने जन्मदिन 17 सितंबर को उन्होंने नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध को मध्य गुजरात में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र को समर्पित किया था. राज्य में इस साल दिसंबर में चुनाव होने हैं हालांकि इनकी तिथि अभी घोषित नहीं की गयी है.

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment