भारत-नेपाल सीमा पर राम रहीम की 'बेटी' हनीप्रीत की तलाश तेज, आने-जाने वालों की कड़ी जांच

Last Updated 20 Sep 2017 12:31:32 PM IST

गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की तलाश में सुरक्षा एजेंसियों ने महाराजगंज में भारत नेपाल सीमा पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.


हनीप्रीत की तलाश तेज (फाइल फोटो)

पुलिस सूत्रों ने बताया कि केन्द्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुये हैं और सीमा पर होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुये हैं.
    
सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक रंजीत सिंह ने आज बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की सीमा पर लगी सभी चौकियों को सतर्क रहने का निर्देश देते हुये कहा गया है कि यह सुनिश्चित करें कि हनीप्रीत भारत-नेपाल सीमा के जरिये देश से बाहर ना जाने पाये.
    
उन्होंने बताया, एसएसबी के जवानों से कहा गया है कि सीमा पार जाने वालों की पहचान सुनिश्चित की जाये. इसके अलावा सादे कपड़ों में महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की गयी है तथा सीमा पार जाने वाले हर वाहन की गहन जांच पड़ताल की जा रही है.
    
महाराजगंज के सोनौली सीमा पर हनीप्रीत के पोस्टर भी लगाये गये हैं तथा जनता से इस संबंध में कोई जानकारी होने पर तुरंत सूचित करने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने बताया कि नेपाल सीमा से लगे अन्य जिलों लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, और बहराईच में सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है.



इसके अलावा सिनेमा हॉल, होटल, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन जैसी जगहों पर भी गश्त बढ़ा दी गयी है.
    
सिंह ने कहा कि हम कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं.
    
हरियाणा पुलिस डेरा प्रमुख राम रहीम की गोद ली गयी बेटी हनीप्रीत तथा उसके सहयोगियों के खिलाफ पहले ही लुक आऊट नोटिस जारी कर चुकी है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment