गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा

Last Updated 22 Aug 2017 04:38:08 PM IST

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उनके साथ पाकिस्तानी बलों द्वारा बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है.


गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा (फाइल फोटो)

दिल्ली में 30 मिनट तक चली बैठक में राज्यपाल ने सिंह को कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में अवगत कराया.

उन्होंने सीमा पार से होने वाले संघर्षविराम उल्लंघनों, घुसपैठ के बढ़ते प्रयासों और घाटी में आतंकवाद की व्यापकता समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 12 अगस्त को सीमावर्ती गांवों में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में 40 साल की एक महिला की मौत हो गई थी.



पाकिस्तान ने 13 अगस्त को कृष्णागति, नौशेरा और मानकोट में गोलियां और गोले दागकर चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. इसमें तीन जवान घायल भी हो गए.

आठ अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णागति सेक्टर में गोलियां और गोले दागे थे. इसमें एक सैनिक की मौत हो गई थी.

इस साल एक अगस्त तक पाकिस्तानी बलों द्वारा संघर्षविराम उल्लंघनों की 285 घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. वर्ष 2016 में यह संख्या 228 थी.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment