लालू परिवार पर केस दर्ज

Last Updated 28 Jul 2017 02:39:36 AM IST

राजद प्रमुख लालू प्रसाद की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं. ईडी ने संप्रग शासनकाल के दिनों में रेलवे के होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार के संबंध में लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धन शोधन का एक मामला दर्ज किया है.


राजद प्रमुख लालू प्रसाद का परिवार.

धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. केंद्र की जांच एजेंसी ने इस संबंध में कदम उठाने के लिए सीबीआई की प्राथमिकी का संज्ञान लिया है.

इससे पहले, इसी माह सीबीआई ने एक आपराधिक प्राथमिकी दर्ज की थी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ कई जगहों पर छानबीन की थी. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि ईडी कथित तौर पर छद्म कंपनियों के जरिए आरोपी द्वारा कथित अपराध से फायदे की जांच करेगा.

लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ एजेंसी द्वारा पुलिस प्राथमिकी के समतुल्य ईडी में प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट(ईसीआईआर) में दायर आरोपों के तहत जांच की जा रही है. मामला उन दिनों का है जब लालू प्रसाद संप्रग सरकार में रेल मंत्री थे.

सीबीआई की प्राथमिकी में विजय कोचर, विनय कोचर डिलाइट मार्केटिंग कंपनी, अब लारा प्रोजेक्ट के नाम से जाना जाता है और तत्कालीन आईआरसीटीसी प्रबंध निदेशक पीके गोयल का भी नाम है. रांची और पुरी में होटलों की देख-रेख के लिए अनुबंध देने में सुजाता होटल्स की कथित तौर पर तरफदारी और साठगांठ के तौर पर महंगी जमीन लेने के मामले में पांच जुलाई को एक प्राथमिकी दर्ज की गई.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment