कश्मीर: अलगाववादी अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद समेत तीन नेता गिरफ्तार

Last Updated 28 Jun 2017 09:44:19 AM IST

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद समेत तीन को छापे के बाद आज तड़के गिरफ्तार कर लिया.


कश्मीर में तीन अलगाववादी नेता गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के रिश्तेदार मोहम्मद अल्ताफ शाह और अमलगम के प्रवक्ता एयाज अकबर और एक अन्य मेहराजुद्दीन कलवाल को आज तड़के गिरफ्तार कर लिया.
       
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) द्वारा अलगाववादी नेताओं के घरों पर छापे मारे जाने के तत्काल बाद पुलिस ने अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. इन्हें राजबाग थाने में रखा गया है तथा कल पूछताछ के लिये नयी दिल्ली में एनआईए के समक्ष पेश किया जायेगा.
         
एनआईए गिरफ्तार अलगाववादी नेताओं से पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादी गतिविधियों के लिये फंड मिलने के संबंध में पूछताछ की जायेगी.

मास्को की एक साइबर सुरक्षा कंपनी आईबी ने कहा कि उसे रूस और यूक्रेन में समान रूप से प्रभावित लोगों की जानकारी मिली है. वहीं, डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन स्थित ग्लोबल शिपिंग कंपनी ने कहा कि उसका कंप्यूटर सिस्टम भी साइबर हमले से प्रभावित हुआ है.
               
ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला यूक्रेन से किया गया है और धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है. साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक, इसके स्पेन और भारत समेत अन्य देशों में भी फैलने की आशंका है. जो भी देश इसकी चपेट में आए हैं, वहां काफी बड़ी समस्या पैदा हो सकती है. हालांकि, अभी इस साइबर हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार यह हमला यूक्रेन और रूस में एक ही समय में किया गया है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment