कश्मीर में अमन बहाली में मददगार बनेगी ईद : राजनाथ

Last Updated 26 Jun 2017 04:57:20 PM IST

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को ईद की बधाई देते हुये भाईचारे के प्रतीक इस त्यौहार की मदद से जम्मू कश्मीर में अमन बहाली की उम्मीद जतायी है.


गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले एक साल से आतंकी हिंसा की समस्या से जूझ रहे कश्मीर घाटी के लोगों को भेजे वीडियो संदेश में राज्य के लोगों को ईद की शुभकामनायें दीं. उन्होंने कहा कि कश्मीर के सभी भाइयों, बहनों, बच्चों और बुजुगरे को ईद की मेरी तरफ से दिल से बधाई. मुझे पूरा विास है कि इंसानियत और सभी की बेहतरी के प्रतीक के तौर पर मनाई जाने वाली ईद कश्मीर घाटी में भाईचारा और अमन चैन कायम करने की समझ बढ़ाने में मददगार साबित होगी.  
    
कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की पिछले साल आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मौत के बाद इलाके में भड़की हिंसा इस साल अप्रैल में श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में और भी अधिक उग्र हो गयी थी. इसमें अब तक सुरक्षा बल के कई जवानों के शहीद होने का सिलसिला हाल ही में एक पुलिस अधिकारी की उग्र भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या किये जाने तक जारी है.


     
सिंह ने ट्वीटर के जरिये भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है. उन्होंने अपने बधाई संदेश में ईद उल फित्र के पावन पर्व की देशवासियों को बधाई देते हुये कहा कि यह त्यौहार शांति और सौहार्द के बंधन को मजबूत करेगा और समाज में मेलजोल को बढ़ाने वाला साबित होगा. इससे पहले सिंह ने देशवासियों को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाले जाने की भी शुभकामनायें दी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment