मीरा की उम्मीदवारी दलितों को विभाजित करने की विपक्ष की चाल : योगी

Last Updated 23 Jun 2017 06:47:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार दलितों को विभाजित करने के लिए बनाया है ताकि उनकी प्रतिष्ठा बच सके.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद योगी ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा दलित समुदाय के कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा करने के बाद ही कांग्रेस ने मीरा कुमार को उतारा है.

उन्होंने कहा, विपक्ष के नीयत दलितों के प्रति ईमानदार नहीं है अन्यथा वह पिछली बार ही मीरा कुमार को उतार देते. योगी ने कहा कि विपक्षी दलों ने दलितों को विभाजित करने के लिए ही उन्हें उतारा है.

उत्तर प्रदेश के CM की बातों से समर्थन व्यक्त करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर उन्हें बलि का बकरा बनाया है.

राजग की पसंद की सराहना करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भरोसा जताया कि कोविंद विजयी रहेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने की भाजपा की पसंद को समाज के निचले तबके को अधिकार संपन्न बनाने की दिशा में एक कदम बताया.

केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कोविंद को एक सफल सांसद और सामाजिक मुद्दों के लिए प्रतिबद्ध कार्यकर्ता बताया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment