गुजरात: अमित शाह नहीं लड़ेंगे 2017 का विधानसभा चुनाव!

Last Updated 29 Mar 2017 04:56:59 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. यूपी में प्रचंड विजय के बाद अमित शाह पहली बार गुजरात पहुंचे हैं. इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

अमित शाह साबरमती रिवर फ्रंट जाएंगे जहां विजय विश्वास रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में पूरे राज्य से पचास हजार से ज्यादा कार्यकर्त्ता मौजूद रहेंगे और रैली को 2017 के गुजरात विधासभा चुनाव के आगाज के रूप में भी देखा जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो 2017 के अंत में होने वाले चुनाव जल्द होने की संभावना है और ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां तैयारियों में जूट चुकी हैं. 30 तारीख को अमित शाह गुजरात विधान सभा में नारायणपुरा के विधायक होने के नाते मौजूद रहेंगे.

सूत्रों के मुताबिक गुजरात विधानसभा में शाह आखिरी बार मौजूद रहेंगे. सूत्रों की मानें तो शाह 2017 के विधानसभा नहीं लड़ेंगे और उनके स्थान पर उनके पुराने मित्र और अहमदाबाद के मेयर गौतम शाह को नारायण पूरा की टिकिट देना तय माना जा रहा है. जाहिर है अमित शाह का राजनैतिक कद अब राज्य की राजनीति से ऊपर उठ चुका है ऐसे में अमित शाह 2017 के विधानसभा चुनाव में एक किंग मेकर की भूमिका में नजर आएंगे.

सूत्र यह भी बताते हैं कि शाह ने अभी से 2019 की तैयारियां शुरू कर दी हैं और 2019 में वो गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी की गांधीनगर परंपरागत सीट रही है. बहरहाल, देखना यह है कि 2017 के विधानसभा चुनाव का अमित शाह गुरुवार को बिगुल जरूर बजा देंगे लेकिन, गुजरात में विधानसभा चुनाव मई-जून में होंगे या फिर अपने निर्धारित समय पर 2017 के अंत तक.

 

 

दीक्षित सोनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment