जयललिता की 69 वीं जयंती पर दीपा का राजनीतिक मंच

Last Updated 24 Feb 2017 10:02:49 PM IST

जे. जयललिता की भतीजी दीपा ने दिवंगत मुख्यमंत्री की जयंती पर शुक्रवार को ‘एमजीआर अम्मा दीपा फोरम’ पेश कर अपना राजनीतिक करियर शुरू किया.


दीपा (फाइल फोटो)

अपने घर में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने एक ध्वज का अनावरण किया जिसमें जयललिता और एमजी रामचंद्रन की तस्वीरें थी. उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू हो गयी है.
   
दीपा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोग चाहते हैं कि वह आरके नगर सीट से चुनाव लड़ें जो जयललिता की मृत्यु के बाद खाली हो गई है.
   
उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से चुनाव लडूंगी. हालांकि मैं राजनीति में आने को इच्छुक नहीं थी, पर यह लोगों की इच्छा है.’ उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक के स्वर्णिम शासन को तमिलनाडु में वापस लाना है. पूर्व मुख्यमंत्री की भतीजी ने कहा कि राजनीति में आने के लिए कई ने उनसे अनुरोध किया और उन्होंने लोगों की इच्छाओं का सम्मान करने के लिए ऐसा किया.
   
दीपा फोरम की कोषाध्यक्ष होंगी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उनके अगले कदम के बारे में फैसला किया जाएगा और वह उपयुक्त समय पर इस बारे में बताएंगी. जयललिता के अस्पताल में रहने के दौरान उनसे मिलने में बाधा का सामना करने पर दीपा ने महज यह कहा कि वह उनके शीघ स्वस्थ होने के लिए वहां प्रार्थना करने गई थी.



इससे पहले दिन में दीपा कमरजार सलाई स्थित जयललिता के स्मारक पर गई और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. यह पूछे जाने पर कि फोरम राजनीतिक पार्टी होगी या एक संगठन, उन्होंने कहा, ‘फिलहाल यह एक फेडरेशन है. और हम बेहतर भविष्य के लिए अम्मा के समर्थकों को एकजुट करने की उम्मीद करते हैं.’
   
उन्होंने कहा कि फोरम लोगों के कल्याण के लिए काम करेगा. यह बतौर मुख्यमंत्री अम्मा के अधूरे काम को पूरा करेगा. पॉश गार्डन आवास की वसीयत के बारे में अपने भाई दीपक की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि वह नहीं जानती कि उन्होंने क्या कहा है.

यह पूछे जाने पर कि जयललिता की मृत्यु के बाद उनका राजनीति में आना क्या उचित होगा, जबकि वह राजनीति में नहीं रही हैं. उन्होंने कहा कि शशिकला को भी कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है. शशिकला अपने परिवार को बढ़ावा देने के लिए राजनीति में आई हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment