पुडुचेरी में नारायणसामी ने किया सरकार बनाने का दावा पेश

Last Updated 30 May 2016 03:40:19 PM IST

कांग्रेस के नेता वी नारायणसामी ने सोमवार को पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी से मुलाकात कर केंद्रशासित प्रदेश में सरकार बनाने का दावा औपचारिक तौर पर पेश किया.




(फाइल फोटो)

नारायणसामी को शनिवार को 15 सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था. पार्टी के पास 30 सदस्यीय विधानसभा में द्रमुक के दो सदस्यों का समर्थन भी है.

राजनिवास में बेदी से मुलाकात करने के बाद नारायणसामी ने कहा कि उन्होंने खुद को कांग्रेस विधायी दल का नेता चुने जाने पर उपराज्यपाल के समक्ष पत्र जमा करवाया और उनसे अनुरोध किया है कि वह उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें. उन्होंने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल को द्रमुक के समर्थन का पत्र भी सौंपा.

नारायणसामी ने रविवार को द्रमुक अध्यक्ष एम करूणानिधि से चेन्नई में बात की थी और सरकार गठन के लिए पार्टी का समर्थन पत्र हासिल किया था.

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह पुडुचेरी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नमशिवायम के साथ शाम को नई दिल्ली जाएंगे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि जल्दी ही नई सरकार का गठन हो जाएगा.

नारायणसामी संप्रग सरकार के दूसरे शासनकाल में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री रहे हैं. संप्रग के पहले शासनकाल में वह संसदीय मामलों के राज्य मंत्री थे.

उन्होंने 16 मई को हुआ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उन्हें अब विधानसभा उपचुनाव चुनाव लड़ना होगा. नारायणसामी विधि स्नातक हैं और उन्होंने 10 साल से अधिक समय तक वकालत की. 1985 में वह सक्रिय राजनीति में आए. वह तीन बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment