राजनीतिक दलों का आंदोलन में स्वागत नहीं : हार्दिक पटेल

Last Updated 30 Aug 2015 12:24:08 PM IST

पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर गुजरात में आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल ने राजनेताओं को अगूठा दिखाते हुए कहा कि हम आंदोलन में किसी राजनीतिक दल को शामिल करना नहीं चाहते.




हार्दिक पटेल (फाइल)

गुजरात में पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे 22 वर्षीय हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली पहुंचे. पटेल ने कहा कि वह आरक्षण आंदोलन में किसी राजनीतिक दल को शामिल होने की अनुमति नहीं देंगे.

पटेल ने कहा, हम यहां किसी नेता या मंत्री से मिलने नहीं आए हैं. आंदोलन में राजनीतिक दलों का स्वागत नहीं होगा. हम अपना आंदोलन देश के हर कोने में ले जाना चाहते हैं. आगे की रणनीति बनाने के लिए हम दिल्ली आए हैं.




हम आंदोलन में जाटों और गुर्जरों का साथ चाहिए. पाटिदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल गुजरात में 100 रैलियां कर चुके हैं.

आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद में विशाल रैली की थी. रैली के बाद हार्दिक धरने पर बैठ गए थे. पुलिस ने हार्दिक को हिरासत में लिया तो हिंसा भड़क गई.

इसमें 10 लोग मारे गए. इसके बाद गुजरात के सूरत सहित कई शहरों में कर्फ्यू लगाया गया था. हालात बिगड़ते देख सेना भी बुलाई गई थी.

हार्दिक पटेल ने कहा, मेरी योजना है कि राष्ट्रीय मंच पर आरक्षण को लेकर बहस हों. एक समाचार एजेंसी से बातचीत में पटेल ने कहा, हम इस मसले को पूरे देश में ले जाना चाहते हैं.

हर किसी के सहयोग से आरक्षण का मसला प्रत्येक व्यक्ति, समाज और राज्य को समझाया जाएगा. आरक्षण ने भारत को 35 साल पीछे धकेल दिया है. बकौल हार्दिक पटेल, हमारे समुदाय के 5-10 फीसदी सदस्य ही आर्थिक रूप से संपन्न हैं, इसलिए हमारे समुदाय को आरक्षण की जरूरत है.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment