किश्तवाड़ में प्रधानमंत्री मोदी बोले, राज्य को लूटने में दो परिवारों की मिलीभगत

Last Updated 22 Nov 2014 12:29:11 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर की जनता के सामने गुजरात के विकास मॉडल की तस्वीर पेश करते हुए कहा कि वह इस राज्य की कि किस्मत बदलने का सपना लेकर आये हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी ने विधानसभा चुनाव में किश्तवाड़ में में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विकास ही उनका मूलमंत्र है और सबका साथ सबका विकास उनका नारा है.

मोदी ने जम्मू-कश्मीर की जनता को स्वच्छ पेयजल, बिजली, सड़क, रोजगार और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं देने का वादा किया. उन्होंने कहा, डिजिटल इंडिया की शुरूआत इसी राज्य से होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे कश्मीर से बहुत लगाव है और मेरे इस लगाव की वजह से बहुत से लोगों को आश्चर्य हो रहा है. जो लगाव मेरा कच्छ से है वही लगाव मेरा जम्मू-कश्मीर से है. गुजरात में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी कच्छ में है. जब मैं गुजरात में था तब मैं बार बार कच्छ जाता था और अब मैं जम्मू-कश्मीर बार-बार आ रहा हूं."

मोदी ने कहा, "मैं यहां अटल जी का सपना पूरा करने आता हूं. अटल जी के शब्दों ने कश्मीरियों की आस्था जगाई. मुझे यहां सिर्फ विकास पर चर्चा करनी है. मुझे अटल जी के अधूरे काम को पूरा करना है."

उन्होंने कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने आया हूं कि अगर कच्छ का विकास हो सकता है तो जम्मू-कश्मीर का भी विकास हो सकता है. वहां बेरोजगारी जा सकती है तो यहां भी बेरोजगारी जा सकती है."

मोदी ने अब्दुल्ला सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पिछले दस साल से कश्मीर तबाह हो रहा है. आखिर केंद्र का भेजा पैसा जाता कहां है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर को लूटने का पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट चल रहा है. दो पार्टियां पिछले 50 साल से यहां राज कर रही हैं और यहां की हालत बेहद खराब कर दी है. कश्मीर को क्या सिर्फ दो परिवार ही चलाएंगे. क्या आप इस राज्य को नहीं चलाना चाहते. हम विकास की बात करते हैं और कश्मीर का भी विकास करेंगे और यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि कश्मीर को लूटने का पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट चल रहा है. दो पार्टियां पिछले 50 साल से यहां राज कर रही हैं और यहां की हालत बेहद खराब कर दी है.

उन्होंने भाजपा को वोट करने की अपील करते हुए कहा, "एक बार फैसला कर लीजिए फिर पछताने की नौबत नहीं आएगी इसका मैं विश्वास दिलाता हूं. मैं पीएम बनने के बाद बार-बार यहां आया हूं तो सिर्फ विकास की बात लेकर आया हूं या फिर आपके आंसू पोछने आया हूं. जब श्रीनगर में बाढ़ आई थी तो मैं बिना समय गंवाए दिवाली छोड़कर आपका दुख-दर्द बांटने यहां चला आया. अपनों के साथ दिवाली मनाने का मन किसे नहीं होता, लेकिन मैंने आपके साथ दिवाली मनाई."

लोगों का उत्साह बढ़ाते हुए मोदी ने कहा कि बिजली पैदा करने की अकेले जम्मू कश्मीर में ही इतनी शक्ति है, जिससे पूरा देश जगमगा उठेगा.

जम्मू-कश्मीर को पर्यटन के अंतरराष्ट्रीय नक्शे पर लाने का वादा करते हुए मोदी ने कहा कि अगर यहां पर्यटन विकसित हुआ होता तो यह देश का सबसे धनी राज्य होता.

उन्होंने कहा, "हमारी फिल्म इंडस्ट्री कश्मीर के पीछे पागल है. मुझे एक बार फिर यहां की रौनक वापस लानी है. कश्मीर में फिल्म इंडस्ट्री को फिर से वापस लाना चाहता हूं. ताकि दुनिया कश्मीर की खूबसूरती को फिर देख सके."

मोदी ने कश्मीर की जनता से भाजपा को वोट देकर जीत दिलाने और पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं आपके प्यार को ब्याज समेत लौटाऊंगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment