परवेज मुशर्रफ ने नरेंद्र मोदी पर बोला हमला

Last Updated 22 Oct 2014 09:15:42 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह पाक विरोधी हैं.




पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (फाइल)

मुशर्रफ ने टीवी न्यूज चैनल ‘हेडलाइंस टुडे’ से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आपके प्रधानमंत्री हैं, मेरे प्रधानमंत्री नहीं. हम उनकी शर्तों पर नहीं चलते. हमें उनकी साख के बारे में पता है. आप उनके पाकिस्तान विरोधी रवैये के बारे में बखूबी जानते हैं.
 
उन्होंने कहा कि अब यह आपका मानना हो सकता है कि पाकिस्तान के लोग या विदेश सचिव को हुर्रियत नेताओं से कतई नहीं मिलना चाहिए. हम ऐसा नहीं मानते. हम आपके रूख के हिसाब से नहीं चलते.
   
पूर्व प्रधानमंत्रियों- अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के शासनकाल में उनसे वार्ता कर चुके मुशर्रफ ने कहा कि वह हर बार हुर्रियत नेताओं से मिलते थे फिर अचानक हृदय परिवर्तन कहां से हो गया. इसी से साबित होता है कि प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान विरोधी हैं.
   
मुशर्रफ ने कहा कि नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार शांति प्रक्रिया को लेकर काफी सकारात्मक है.
उन्होंने कहा कि असल में वह भारत को कुछ ज्यादा ही संतुष्ट करने को लेकर बदनाम हुए हैं. पाकिस्तान के लोग पाकिस्तान के प्रति आपकी बुरी मंशा को बखूबी समझते हैं.
   
पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी पाकिस्तान के साथ टकराव मोल ले रहे हैं. लिहाजा, उन्होंने जो रेखा खींची है वह निश्चित तौर पर टकराव पैदा करने वाली है. यह शांति कायम करने वाला नहीं है. और जब आप यह कहते हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्योता दिया था, तो शरीफ ने भी उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया था पर वह नहीं आए.

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भारत पाकिस्तान के प्रति आक्रामक रूख अपनाए हुए हैं.

मुशर्रफ ने कहा कि जहां तक पाकिस्तान की बात है, मोदी ने नकारात्मक शुरूआत की.

उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान में रहकर देख रहे हैं कि वह मुसलमान विरोधी, पाकिस्तान विरोधी हैं. उन्होंने इसी से शुरूआत की और इसी वजह से अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से भी इनकार किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment