कोलकाता में अमित शाह ने लगाया आरोप, बर्धमान जांच में बाधा डाल रही है ममता

Last Updated 30 Nov 2014 06:23:12 PM IST

कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बर्धमान विस्फोट मामले की एनआईए जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया है.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

शाह ने आरोप लगाया कि सारदा चिट फंड के पैसे का इस्तेमाल दो अक्टूबर के बर्धमान विस्फोट में किया गया.
   
उन्होंने कहा, ‘‘सारदा चिटफंड के पैसे का इस्तेमाल बर्धमान विस्फोट में किया गया. एनआईए को विस्फोट की ठीक ढंग से जांच नहीं करने दी जा रही है. बाधाएं डाली जा रही हैं. ऐसा तृणमूल कांग्रेस के उन नेताओं को बचाने के लिए किया जा रहा है जो कथित तौर पर विस्फोट में शामिल थे’’.
   
अमित शाह ने ममता बनर्जी की उस टिप्पणी के लिए आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनीति के तहत सीबीआई का इस्तेमाल सारदा घोटाले में किया जा रहा है.
   
शाह ने ममता को चुनौती दी कि वह इस बात की घोषणा करें कि सारदा चिटफंड के सिलसिले में सीबीआई ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वे निर्दोष हैं.
   
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अगर ममता बनर्जी में साहस है तो वे क्यों नहीं कहती कि सीबीआई ने सारदा घोटाले के सिलसिले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वे निर्दोष हैं. पहले ऐसा आरोप था लेकिन अब यह साबित हो गया है कि घोटाले में तृणमूल नेता शामिल हैं’’.
   
शाह ने आरोप लगाया कि ममता ने वोटबैंक की राजनीति की खातिर राष्ट्रीय सुरक्षा को कमतर करने का प्रयास किया है.
   
बीजेपी अध्यक्ष ने इस बात पर अश्चर्य व्यक्त किया कि श्यामलाल सेन आयोग को तृणमूल कांग्रेस सरकार ने बंद क्यों कर दिया?
   
शाह ने कहा, ‘‘मैं ममता बनर्जी से पूछना चाहता हूं कि उनकी पेंटिंग को किसने खरीदा. आपको बताना चाहिए कि क्या तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने सारदा घोटाले का फायदा नहीं उठाया? सिंगूर भूमि आंदोलन के दौरान अनशन करने वाली ममता अब सारदा घोटाले के दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही हैं’’.
   
शाह ने संसद भवन परिसर के बाहर कालाधन के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन की भी निंदा की. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी का सारदा घोटाले के धन के बारे में क्या कहना है? क्या वह कालाधन था या सफेद धन?
   
उन्होंने आरोप लगाया कि वोटबैंक की राजनीति के कारण तृणमूल कांग्रेस बांग्लादेशी घुसपैठियों को आश्रम दे रही है.
   
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आप बांग्लादेशी घुसपैठियों को क्यों आश्रय देने का प्रयास कर रही हैं? आप बंगाल के लोगों के कारण मुख्यमंत्री बनी है, बांग्लादेशी घुसपैठियों और भारत विरोधी तत्वों के कारण नहीं’’ .
   
शाह ने सवाल किया कि बंगाल पुलिस ने आतंकवादी शकील अहमद के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की.
   
उन्होंने कहा कि बंगाल में आश्रय लेने का प्रयास करने वाले बांग्लादेशी घुसपैठियों को बांग्लादेश के लोगों ने भी खारिज कर दिया है.
   
उन्होंने सवाल किया, ‘‘बर्धमान विस्फोट में शामिल लोगों को किसने पैसा दिया. जांच में यह बात सामने आई है कि सारदा घोटाले के पैसे का इस्तेमाल विस्फोट में हुआ.सीबीआई इसे देखेगी’’.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment