बीजेपी ने कहा, पीएम मोदी और अमित शाह से माफी मांगें उद्धव ठाकरे

Last Updated 29 Oct 2014 12:06:25 PM IST

महाराष्ट्र में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ गई है.


पीएम मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व में बनने जा रही सरकार में शामिल होने की इच्छा खुलकर जाहिर करने के बावजूद पार्टी ने उसे तवज्जो नहीं दी और बीजेपी की मंगलवार को हुई बैठक में देवेंद्र फड़नवीस को महाराष्ट्र में विधायक दल का नेता चुन लिया गया. 

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ अपनी तीखी टिप्पणियों के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उनसे माफी मांगें.

खबर के मुताबिक एक केंद्रीय मंत्री ने कहा, "बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन तो तय है. लेकिन हम उन्हें प्रधानमंत्री और अमित शाह के ऊपर की गई बयानबाजी को लेकर नाराजगी का अहसास कराना चाहते हैं. उन्हें माफी मांगनी होगी."

चुनाव प्रचार के दौरान तुलजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के दोनों स्टार प्रचारकों को अफजल खान की औलाद के समान बताया था.

उद्धव ने कहा था, "पहले चुनाव प्रचार के लिए मोदी आए, और फिर उनका पूरा मंत्रिमंडल महाराष्ट्र में प्रचार के लिए आ धमका. वे अफजल खान की औलाद की तरह हैं जो महाराष्ट्र को जीतना चाहते हैं."

चुनाव प्रचार खत्म होने के अगले दिन शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे उस लेख से भी बीजेपी आहत है, जिसमें लिखा गया था, "लोकसभा में जीत के बाद बीजेपी ने शिवसेना को नजरंदाज कर दिया. उस जीत में शिवसेना की अहम भूमिका थी. वरना मोदी के बाप भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं दिला पाते."

सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना नेतृत्व को यह संदेश पहुंचा दिया गया है कि भाजपा सार्वजनिक या निजी तौर से माफीनामा चाहती है. साथ ही यह भी कि शिवसेना बीजेपी सरकार को बिना शर्त समर्थन का ऐलान करे.

इस बीच, फड़नवीस का महाराष्ट्र में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में शपथ ग्रहण किया जाना तय है.

बीजेपी के एक नेता ने कहा, "हम 31 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह तक शिवसेना के साथ गठबंधन करने के लिए इच्छुक नहीं हैं."



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment