Video: जिंदगी अधूरी है इमोजी के बिना जो फीलिंग्स को आसानी से कह दे

Last Updated 24 Jul 2017 02:32:03 PM IST

हम हर रोज मोबाइल एप के यूजर्स वाट्सएप का इस्तेमाल तो करते ही हैं और अपनी फीलिंग्स बताने के लिए इमोजी का भरपूर यूज भी करते हैं.


फाइल फोटो

वहीं वॉट्सऐप पर दोस्‍तों को मैसेज करते वक्त इमोजी (स्माइली) भेजने का चलन भी बढ़ता जा रहा है क्योंकि ऐसा लगता है कि बस एक छोटे से इमोजी ने आपकी फीलिंग्स को आसानी से दोस्त से कह दी है.

इसका फायदा यह भी है कि हजार शब्द की जगह एक इमोजी का यूज कर आप अपनी फीलिंग्स को तो आसानी से तो पहुंचा ही रहें हैं बल्कि समय की भी बचत भी कर पा रहें है. आपने इमोजी पोस्ट कर वही बात कही जो आपके दिल में उमड़ रही थी. यानि संचार का यह सबसे आसान तरीका जो अब आपको मिल गया है.

आजकल कंपनियां कस्टमर के मूड और उनके जरूरतों के  हिसाब से इमोजी का इस्तेमाल कर रहीं है. टीम सवीफ्टकी ने इसे भारत के लोगों की जरूरत के मुताबिक और भी मजेदार बना दिया है. जिसे देश के हर हिस्से के लोग अपनी-अपनी पसंद के अनुसार इस्तेमाल भी कर रहें हैं.

इमोजी के आ जाने से एक नई शुरूआत हुई है, इस तरह से यह भाषा ना रह कर कई भाषाओं का रूप बन गई है. जो शख्स एक भाषा को नहीं भी जानता तब भी वह दूसरे शख्स को आसानी से अपनी बात पहुंचा पाने में भी सफल है.

देखें विडियो:

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment