स्लोवाक के विदेश मंत्री ने रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों का किया विरोध

Last Updated 03 Mar 2024 09:56:28 AM IST

स्लोवाक के विदेश मंत्री जुराज ब्लानार ने कहा है कि उनका देश रूस पर प्रतिबंध लगाने का विरोध करता है और युद्ध को बढ़ाने के लिए यूक्रेन में कोई हथियार या सेना नहीं भेजेगा।


दक्षिणी तुर्की शहर में आयोजित अंताल्या डिप्लोमेसी फोरम के मौके पर अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव के साथ बैठक के बाद उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "प्रतिबंध रूसी अर्थव्यवस्था की तुलना में यूरोपीय संघ को और भी अधिक नुकसान पहुंचाता है।"

उन्होंने कहा, "हम किसी अन्य प्रतिबंध का समर्थन नहीं करेंगे, जो रूस से ज्यादा स्लोवाकिया को नुकसान पहुंचाएगा।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लैनर ने कहा, "स्लोवाकिया की नई सरकार के रूप में, हम यूक्रेन को कोई हथियार नहीं देंगे।" .

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमारी स्थिति अब पहले की तुलना में अधिक स्पष्ट है, हम युद्धविराम और शांति वार्ता का आह्वान करतेे हैं, जो इस संकट का एकमात्र समाधान है।"

उनकी यह टिप्पणी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के सोमवार के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रूस की हार सुनिश्चित करने के लिए सैनिकों की तैनाती सहित वह सब कुछ किया जाना चाहिए जो आवश्यक है।

मैक्रॉन के नाटो द्वारा यूक्रेन में सेना भेजने की संभावना पर लावरोव ने कहा कि अनौपचारिक रूप से नाटाेे के सैनिक वहां पहले से ही मौजूद हैं।

मैक्रॉन की टिप्पणियों को कई नाटो देशों ने खारिज कर दिया है। जिन्होंने कहा था कि रूस के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन में सेना भेजने की उनकी कोई योजना नहीं है।

आईएएनएस
अंताल्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment