जापान में 4 अक्टूबर को तय होगा नया पीएम

Last Updated 21 Sep 2021 06:02:12 PM IST

जापान सरकार ने मंगलवार को नवंबर में होने वाले आम चुनाव से पहले नए प्रधानमंत्री का निर्धारण करने के लिए 4 अक्टूबर को असाधारण संसद सत्र बुलाने के अपने फैसले की घोषणा की।


जापान संसद

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 29 सितंबर को होने वाले सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेतृत्व के चुनाव से निवर्तमान प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा के अगले प्रमुख को प्रभावी ढंग से तय करने की उम्मीद है, जो इस महीने के अंत में इस्तीफा देने वाले हैं, क्योंकि एलडीपी शक्तिशाली निचले को नियंत्रित करता है।

चार उम्मीदवारों, पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा, पूर्व संचार मंत्री सानाए ताकाची, टीकाकरण मंत्री तारो कोनो और एलडीपी के कार्यकारी कार्यवाहक महासचिव सीको नोडा ने एलडीपी दौड़ के लिए अपनी बोलियों की घोषणा की है।

नए प्रधानमंत्री द्वारा उसी दिन एक नया मंत्रिमंडल शुरू करने और बाद में उप मंत्रियों और अन्य कर्मियों पर निर्णय लेने की उम्मीद है।

सभी चार उम्मीदवारों ने कहा है कि वे एक नीति भाषण देंगे और निर्वाचित होने पर विपक्षी दलों के साथ सवाल-जवाब का सत्र आयोजित करेंगे।

इस मामले में, आम चुनाव के लिए दो सबसे संभावित समय सारिणी 26 अक्टूबर को 7 नवंबर को मतदान के लिए प्रचार शुरू करना है या 2 नवंबर को 14 नवंबर को मतदान के लिए प्रचार करना है।



चार उम्मीदवारों के उद्योग समूहों और स्थानीय संगठनों पर विचारों का आदान-प्रदान जारी रखने का अनुमान है।

गुरुवार से, उन्हें चार दिनों तक चलने वाले ऑनलाइन नीति बहस सत्रों में जनता के सवालों के जवाब देने की योजना है।

प्रतिनिधि सभा का अगला चुनाव 21 अक्टूबर के बाद के महीनों में होने की उम्मीद है जब मौजूदा निचले सदन के सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा।

आईएएनएस
तोक्यो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment