'तालिबान का समर्थन नहीं, अफगानिस्तान में शांति कायम करना मकसद'

Last Updated 25 Feb 2021 03:12:41 PM IST

पाकिस्तानी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान तालिबान का समर्थन नहीं करेगा, बल्कि इसका उद्देश्य अफगानिस्तान में शांति कायम करना है।


पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार (file photo)

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने अंतर्राष्ट्रीय समाचार के हवाले से कहा, "अफगानिस्तान अब ऐसा नहीं है जो 90 के दशक में था और राज्य के बुनियादी ढांचे को आसानी से रौंदा नहीं जा सकता और पाकिस्तान भी बदल गया है।"

अफगानिस्तान से विदेशी सैनिकों की वापसी के बारे में बातचीत में उन्होंने कहा कि तालिबान के लिए काबुल पर कब्जा करना असंभव है और पाकिस्तान उनका समर्थन करेगा, ऐसा होने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा, "यहां तक कि अफगानिस्तान के नेता स्वीकार कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में शांति के लिए पूरी कोशिश की है।"



जनरल इफ्तिखार ने कहा कि यह अफगानिस्तान के नागरिकों और सरकार के लिए है कि वे अपने देश के भविष्य का निर्धारण करें कि बातचीत की प्रक्रिया आगे कैसे बढ़ेगी, और वे इसे वापस लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "हम केवल अफगानिस्तान में लंबे समय तक शांति कायम करने का मकसद रखते हैं।"

टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार को कहा कि तालिबान के साथ अधिक गंभीर शांति वार्ता के लिए मार्ग प्रशस्त किया गया है।

आईएएनएस
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment